Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jammu News: जेके बैंक ने जम्मू-कश्मीर सरकार को सौंपे डिवीडेंड चेक, उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने जताया आभार

जम्मू-कश्मीर बैंक के एमडी ने उपराज्यपाल मनोज सिन्हा को श्रीनगर में आयोजित एक सादा कार्यक्रम के दौरान 28.57 करोड़ रुपये और 1.84 करोड़ रुपये के दो चेक सौंपे। एमडी और सीईओ ने मुख्य सचिव डॉ. अरुण कुमार मेहता प्रमुख सचिव वित्त विभाग संतोष डी वैद्य की उपस्थिति में उपराज्यपाल मनोज सिन्हा को वित्त वर्ष 2022-23 के लिए डिवीडेंड चेक सोंपे।

By Jagran NewsEdited By: Jeet KumarUpdated: Fri, 15 Sep 2023 10:53 PM (IST)
Hero Image
जेएंडके बैंक ने उपराज्यपाल मनोज सिन्हा को सौंपे डिवीडेंड चेक

जम्मू, जागरण संवाददाता: सात साल बाद जेएंडके बैंक के शेयरधारकों को डिवीडेंड (लाभांश) का भुगतान शुरू करते हुए जम्मू-कश्मीर बैंक के एमडी और सीईओ बलदेव प्रकाश ने बैंक के प्रमोटर और प्रमुख शेयरधारक जम्मू-कश्मीर सरकार को 28.57 करोड़ रुपये और 1.84 करोड़ रुपये के दो चेक प्रस्तुत किए। बैंक के एमडी ने उपराज्यपाल मनोज सिन्हा को श्रीनगर में आयोजित एक सादा कार्यक्रम के दौरान ये चेक सौंपे।

ये लोग रहे मौजूद

एमडी और सीईओ ने मुख्य सचिव डॉ. अरुण कुमार मेहता, प्रमुख सचिव वित्त विभाग संतोष डी वैद्य, उपराज्यपाल के प्रधान सचिव डॉ. एमके भंडारी और बैंक के महाप्रबंधक सैयद रईस मकबूल की उपस्थिति में उपराज्यपाल मनोज सिन्हा को वित्त वर्ष 2022-23 के लिए डिवीडेंड चेक सौंपे।

यह भी पढ़ें- Jammu: अचानक बाढ़ आने से जम्‍मू-राजौरी हाईवे पर बही पुलिया, यातायात डायवर्ट; जानिए क्‍या है वाहनों का नया रूट

मनोज सिन्हा ने बैंक की सराहना की

उल्लेखनीय है कि बैंक ने अपनी 85वीं एजीएम में वित्तीय वर्ष 2022-23 के लिए 50 फीसद डिवीडेंड को मंजूरी दी। इस अवसर पर जेएंडके बैंक के हालिया प्रदर्शन की सराहना करते हुए उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने जम्मू-कश्मीर के आर्थिक विकास में महत्वपूर्ण भूमिका के अलावा लोगों के वित्तीय सशक्तिकरण में प्रमुख योगदान के लिए भी बैंक की सराहना की।

उन्होंने कहा कि जेएंडके बैंक ने पिछले वित्तीय वर्ष के दौरान अच्छा प्रदर्शन किया है और हमें उम्मीद है कि यह भविष्य में बेहतरीन बैंकिंग सेवाएं प्रदान करते हुए और लोगों को वित्तीय रूप से सशक्त बनाते हुए अपनी वृद्धि जारी रखेगा।

बैंक ने भी यूटी सरकार का धन्यवाद किया

इससे पहले बलदेव प्रकाश ने समर्थन, मार्गदर्शन के लिए उपराज्यपाल मनोज सिन्हा के नेतृत्व वाली यूटी सरकार को धन्यवाद दिया और बैंक के प्रदर्शन और भविष्य की योजनाओं का संक्षिप्त विवरण दिया। इस बीच अपने तेजी के रुझान को जारी रखते हुए बैंक का शेयर मूल्य आज 104.60 रुपये पर बंद हुआ, जिससे पिछले एक साल के दौरान इसके निवेशकों को 214 फीसद का रिटर्न मिला है।

यह भी पढ़ें- जम्मू-कश्मीर हाईकोर्ट ने मीरवाइज उमर फारूक की नजरबंदी पर प्रशासन को जारी किया नोटिस, चार सप्ताह का दिया समय