Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

JK News: भठिंडी में रोहिंग्या नागरिक के पास आधार कार्ड मिलने से मचा हड़कंप, छानबीन में जुटी पुलिस

पुलिस ने अब्दुल करीम के घर छापा मारा और जांच के दौरान उसके पास आधार कार्ड बरामद हुआ। करीम और उसके भाई को पुलिस पूछताछ के लिए थाने लाया गया। मामले में आरोपित के भाई कि भूमिका संदिग्ध न होने के चलते उसे छोड़ दिया गया। करीम से पूछताछ की जा रही है कि उसने यह आधार कार्ड कैसे बनाया था?

By Dinesh MahajanEdited By: Mohammad SameerUpdated: Sun, 26 Nov 2023 06:30 AM (IST)
Hero Image
भठिंडी में रोहिंग्या नागरिक से आधार कार्ड बरामद (प्रतीकात्कम फोटो)

जागरण संवाददाता, जम्मू। जम्मू में अब एक बार फिर रोहिंग्या नागरिक से आधार कार्ड मिलने से हड़कंप मच गया है। शनिवार को पुलिस ने शहर से सटे भठिंडी इलाके से रोहिंग्या नागरिक को आधार कार्ड के साथ पकड़ा। आरोपित अब्दुल करीम मूल रूप से म्यांमार का रहने वाला है। उसके विरुद्ध त्रिकुटा नगर थाने में धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है। वह भठिंडी में तीन वर्ष से रह रहा है।

भाई के पास कोई आपत्तिजनक दस्तावेज नहीं मिला

पुलिस ने उसके भाई से भी पूछताछ की है। उसके पास से कोई भी आपत्तिजनक दस्तावेज नहीं मिला। खुफिया एजेंसी ने भठिंडी पुलिस को सूचित किया कि रोहिंग्या बस्ती में रहने वाले अब्दुल करीम के पास आधार कार्ड है, जो उसने फर्जीवाड़ा कर बनाया है। वह इस पहचान पत्र का दुरुपयोग करने की फिराक में है।

पुलिस ने अब्दुल करीम के घर छापा मारा और जांच के दौरान उसके पास आधार कार्ड बरामद हुआ। करीम और उसके भाई को पुलिस पूछताछ के लिए थाने लाया गया। मामले में आरोपित के भाई कि भूमिका संदिग्ध न होने के चलते उसे छोड़ दिया गया। करीम से पूछताछ की जा रही है कि उसने यह आधार कार्ड कैसे बनाया था और किन लोगों ने कार्ड को बनाने की में उसकी मदद की है।

यह भी पढ़ेंः सड़क हादसे में घायल युवक के लिए फरिश्ता बने Mohammed Shami, बचाई जान; शेयर किया रेस्क्यू का वीडियो

पुलिस इस मामले में कुछ और लोगों को गिरफ्तार करने की बात भी कह रही है। इससे पूर्व भी कई बार जम्मू में रह रहे रोहिंग्या नागरिकों से आधार कार्ड या अन्य सरकारी दस्तावेज बरामद किए गए हैं। जो उन्होंने धोखाधड़ी से बनवा लिए थे।