Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jammu News: JKPSC ने संयुक्त प्रतियोगी प्रारंभिक परीक्षा का परिणाम किया घोषित, 2256 मेन परीक्षा के लिए योग्य करार

जम्मू कश्मीर पब्लिक सर्विस कमीशन ने प्रशासनिक सेवाओं के आयोजित की गई संयुक्त प्रतियोगी प्रारंभिक परीक्षा 2023 का परिणाम घोषित कर दिया है। इस परीक्षा के परिणाम के बाद 2256 उम्मीदवारों को मुख्य प्रतियोगी परीक्षा के लिए चयनित किया गया है। इसके साथ ही कमीशन ने परीक्षा के तीन दिन में आपत्ति जताने के लिए कहा था जिस पर कई आपत्तियां आईं हैं जिन्हें विशेषज्ञों को भेज दिया गया है।

By satnam singhEdited By: Deepak SaxenaUpdated: Sat, 28 Oct 2023 07:20 PM (IST)
Hero Image
JKPSC ने संयुक्त प्रतियोगी प्रारंभिक परीक्षा का परिणाम किया घोषित।

राज्य ब्यूरो, जम्मू। जम्मू कश्मीर पब्लिक सर्विस कमीशन ने प्रशासनिक सेवा के अधिकारियों के लिए आयोजित की संयुक्त प्रतियोगी प्रारंभिक परीक्षा 2023 का परिणाम घोषित कर दिया है। यह परीक्षा 15 अक्टूबर को हुई थी। इसके लिए 2256 उम्मीदवारों को जम्मू कश्मीर संयुक्त प्रतियोगी मेन परीक्षा के योग्य करार दिया गया है। मेन परीक्षा 20 फरवरी 2024 से शुरू होगी।

20 फरवरी 2024 को होगी मेन परीक्षा

कमीशन की तरफ से जारी अधिसूचना के तहत जो उम्मीदवार सेंट्रल एडमिनिस्ट्रेटिव ट्रिब्यूनल के आदेश पर परीक्षा में बैठे थे, उनका परिणाम बाद में घोषित किया जाएगा। अब उम्मीदवारों को जम्मू कश्मीर संयुक्त प्रतियोगी में परीक्षा में आवेदन के लिए ऑनलाइन फॉर्म भरना होगा।

कमीशन की तरफ से जारी एक अन्य अधिसूचना में कहा गया है कि 15 अक्टूबर को परीक्षा के बाद प्रश्नों की उत्तर कुंजी को कमीशन की आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड किया गया था और उम्मीदवारों से प्रश्नों के जवाब से संबंधित आपत्ति दर्ज करने के लिए तीन दिन का समय दिया गया था।

ये भी पढ़ें: जम्मू कश्मीर पुलिस के शौर्य और बलिदान की गाथा सुनाएगी 'डीजीपी कश्मीर', अगले महीने शुरू होगी फिल्म की शूटिंग

कमीशन ने आपत्तियों को विशेषज्ञों के पास भेजा

कमीशन को कई आपत्तियां हासिल हुई है और उन्हें विशेषज्ञों के पास भेजा गया। स्वतंत्र विशेषज्ञों की टीम ने प्रोविजनल उत्तर कुंजी में बदलाव की सिफारिश की और उसके बाद कमीशन ने उत्तर कुंजी को फिर से जारी किया है। जम्मू कश्मीर पब्लिक सर्विस कमीशन ने जम्मू कश्मीर प्रशासनिक सेवा के 75 पदों को भरने की प्रक्रिया शुरू की है। इसमें जम्मू कश्मीर प्रशासनिक सेवा के जूनियर स्केल के 25, जम्मू कश्मीर अकाउंट गजटेड के 25 और जम्मू कश्मीर पुलिस गजटेड के 25 पद शामिल हैं।

ये भी पढ़ें: Jammu News: जम्मू में एकमात्र डेंटल कॉलेज, फिर भी फैकल्टी के एक तिहाई पद खाली; 15 पद पर होनी हैं नियुक्तियां