Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jammu News: विधानसभा चुनाव के लिए J&K में जेपी नड्डा और रैना ने भरी हुंकार, कार्यकर्ताओं को जीत का मंत्र देकर कही ये बात

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) आगामी चुनावों के लिए पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की। इसके साथ ही उन्होंने कार्यकर्ताओं को आगामी विधानसभा चुनाव के लिए जीत का मंत्र दे दिया। वहीं रविंदर रैना ने कहा कि केंद्र शासित प्रदेश को अगला विधानसभा चुनाव अपने दम पर जीतना है। इसके साथ ही भगवा पार्टी से मुख्यमंत्री मिले।

By Agency Edited By: Deepak Saxena Updated: Sat, 06 Jul 2024 04:24 PM (IST)
Hero Image
विधानसभा चुनाव के लिए J&K में जेपी नड्डा और रैना ने भरी हुंकार।

पीटीआई, जम्मू। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा भी जम्मू-कश्मीर में आगामी चुनावों के लिए पार्टी के रोडमैप पर चर्चा करने के लिए दूसरे भाग में बैठक में भाग ले रहे हैं।

जम्मू-कश्मीर भाजपा अध्यक्ष रविंदर रैना ने शनिवार को कार्यकर्ताओं और नेताओं से मिलकर काम करने का आग्रह किया जिससे यह सुनिश्चित किया जा सके कि केंद्र शासित प्रदेश को अगला विधानसभा चुनाव अपने दम पर जीतकर भगवा पार्टी से पहला मुख्यमंत्री मिले।

शुक्रवार को यहां के निकट मिश्रीवाला में शुरू हुई दो दिवसीय 'विस्तारित कार्यसमिति बैठक' में भाग लेने वाले सैकड़ों पार्टी प्रतिनिधियों को संबोधित करते हुए रैना ने कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस पर वोट बैंक की राजनीति के लिए लोगों के विभिन्न वर्गों का कथित रूप से शोषण करने का आरोप लगाया।

डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंती पर बोले नड्डा

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा ने कहा कि हमारे संस्थापक अध्यक्ष डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंती पर मुझे यहां आने का सौभाग्य मिला है, मैं उन्हें नमन करता हूं। श्यामा प्रसाद मुखर्जी का जम्मू-कश्मीर से विशेष रिश्ता था... वे अपने जीवन में कभी रुके नहीं, उन्होंने किसी पद या प्रतिष्ठा के लिए काम नहीं किया, बल्कि उन्होंने अपना जीवन 'भारत माता की जय' के विचार को मजबूत करने के लिए समर्पित कर दिया।

केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी और जितेंद्र सिंह, राष्ट्रीय महासचिव, जम्मू-कश्मीर प्रभारी तरुण चुग और पूर्व उपमुख्यमंत्री निर्मल सिंह और कविंदर गुप्ता सहित भाजपा के अन्य प्रमुख नेता यहां भाजपा मुख्यालय में शुरू हुई बैठक में शामिल हुए।

रविंदर रैना ने बैठक में कही ये बात

रविंदर रैना ने कहा कि हमें इस बैठक से जाने से पहले यह संकल्प लेना होगा कि हम अगले विधानसभा चुनाव में बहुमत हासिल करने के लक्ष्य के साथ काम करेंगे। हमारा संकल्प अपने दम पर अगली सरकार बनाने और भाजपा का मुख्यमंत्री बनाने का है और हमें इस लक्ष्य को हासिल करने के लिए मिलकर काम करना होगा।

श्यामा प्रसाद मुखर्जी की 123वीं जयंती पर दी श्रद्धांजलि

बैठक की शुरुआत प्रतिभागियों द्वारा भाजपा विचारक श्यामा प्रसाद मुखर्जी को उनकी 123वीं जयंती पर श्रद्धांजलि देने के साथ हुई। मुखर्जी भारतीय जनसंघ के संस्थापकों में से एक थे, जो भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का पूर्ववर्ती था।

जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा प्रदान करने वाले अनुच्छेद 370 को खत्म करने का कड़ा विरोध करने वाले मुखर्जी की 1953 में 'एक देश में दो विधान, दो प्रधान और दो निशान नहीं चुनौती' के लिए उनके आंदोलन के बाद जम्मू-कश्मीर में गिरफ्तारी के तुरंत बाद रहस्यमय परिस्थितियों में मृत्यु हो गई थी।

15 लाख कार्यकर्ताओं का जताया आभार- रैना

रैना ने कहा कि 17 मई, 2023 को हमने 2024 के लोकसभा चुनावों पर ध्यान केंद्रित करते हुए एक संकल्प लिया था और हम पार्टी के 15 लाख कार्यकर्ताओं के आभारी हैं जिन्होंने कड़ी मेहनत की और जम्मू-कश्मीर की दो लोकसभा सीटों से दोनों उम्मीदवारों की जीत सुनिश्चित की। हमें खुद को फिर से समर्पित करना होगा और कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस से बेहतर प्रदर्शन करना होगा।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस ने वोट बैंक के लिए लोगों के विभिन्न वर्गों का शोषण किया है और "यह प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व वाली सरकार थी जिसने पश्चिमी पाकिस्तानी और पीओजेके शरणार्थियों, गुज्जरों, बकरवालों और पहाड़ियों सहित समाज के विभिन्न वंचित वर्गों को न्याय प्रदान किया।

दिल और दिल्ली की दूरी को पाट दिया- रैना

उन्होंने कहा कि मोदी के नेतृत्व में भाजपा ने लोगों के जख्मों पर मरहम लगाया और शांति, समृद्धि और विकास की बहाली सुनिश्चित की। यह भाजपा ही थी जिसने 73वें और 74वें संविधान संशोधन को लागू करके जमीनी स्तर पर लोकतंत्र को मजबूत किया और 'दिल और दिल्ली की दूरी' को पाट दिया। अगर कोई लंबित मुद्दा है तो वह है पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर को वापस पाना।

ये भी पढ़ें: Mata Vaishno Devi आ रहे हैं तो संभलें! भारी बारिश के बीच पहाड़ों से गिर रहे पत्थर, मलबे से ढके रास्ते

केंद्रीय मंत्री रेड्डी, जो जम्मू-कश्मीर के लिए भाजपा के चुनाव प्रभारी हैं, ने कहा कि यह बैठक पार्टी के राष्ट्रव्यापी कार्यक्रम का हिस्सा है, जिसका उद्देश्य केंद्र में एनडीए के नेतृत्व वाली तीसरी बार सरकार बनने के बाद अगले तीन से चार महीनों के लिए रोडमैप तैयार करना है।

कार्यकर्ताओं से ले रहे फीडबैक

उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि देश में हर जगह ऐसी बैठकों की योजना बनाई गई है और हम लोकसभा परिणामों की विस्तृत समीक्षा कर रहे हैं, कार्यकर्ताओं से फीडबैक ले रहे हैं और अगले तीन से चार महीनों के लिए रोडमैप तैयार कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि बैठक के दौरान अगले विधानसभा चुनावों पर निश्चित रूप से चर्चा होगी। "अनुच्छेद 370 को निरस्त करने के बाद, जम्मू-कश्मीर में सकारात्मक माहौल बना हुआ है और आप देखेंगे कि पार्टी का समर्थन आधार और मजबूत हो रहा है उन्होंने कहा कि भाजपा पिछले 10 वर्षों में केंद्र शासित प्रदेश में हासिल की गई अपनी सभी उपलब्धियों को उजागर करेगी।

ये भी पढ़ें: कश्मीर के कुलगाम में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी, सेना का एक जवान बलिदान

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर