Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

श्रीनगर की ऐतिहासिक जामिया मस्जिद में नहीं अदा हुई जुम्मा की नमाज, Israel-Palestine conflict के चलते लगाई रोक

Israel-Palestine conflict इजरायल और फलिस्तीन युद्ध के चलते श्रीनगर की ऐतिहासिक जामिया मस्जिद में आज नमाजे जुम्मा नहीं हुई है। आज लोगों ने जुम्मा की नमाज अदा नहीं की है।प्रशासन ने गाजा पट्टी में जारी हिंसा के के मद्देनजर डाउनटाउन में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए एहतियात के तौर पर मस्जिद परिसर और उसके आसपास लोगों के जमा होने पर रोक लगाई है।

By Jagran NewsEdited By: Preeti GuptaUpdated: Fri, 13 Oct 2023 03:21 PM (IST)
Hero Image
श्रीनगर की ऐतिहासिक जामिया मस्जिद में नहीं अदा हुई जुम्मा की नमाज (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, श्रीनगर। Israel-Palestine conflict: इजरायल और फलिस्तीन युद्ध के चलते श्रीनगर की ऐतिहासिक जामिया मस्जिद में आज नमाजे जुम्मा नहीं हुई है। आज लोगों ने जुम्मा की नमाज अदा नहीं की है।

प्रशासन ने गाजा पट्टी में जारी हिंसा के के मद्देनजर डाउनटाउन में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए एहतियात के तौर पर मस्जिद परिसर और उसके आसपास लोगों के जमा होने पर रोक लगाई है।

किसी भी तरह का विवाद न हो और न ही माहौल खराब, इन सभी को चीजों को मद्देनजर रखते हुए नमाज अदा करने पर रोक लगाई गई थी।

हमास के हमले में 1,300 लोगों की मौत

इधर, इजरायल और हमास के बीच जारी संघर्ष में मरने वालों की संख्या लगातार बढ़ रही है। इजरायली रक्षा बलों के प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल जोनाथन कॉनरिकस ( Lieutenant Colonel Jonathan Conricus) ने शुक्रवार को कहा कि इजरायल पर हमास के आतंकी हमलों में मरने वालों की संख्या 1,300 हो गई है, जबकि इस हमले में 3000 से अधिक लोग घायल हुए हैं। वहीं, इजरायल द्वारा हमास पर जवाबी कार्रवाई में गाजा पट्टी में 1,400 अन्य लोग मारे गए हैं।

यह भी पढ़ें-  आतंकियों की नापाक हरकत फेल, बारामूला में IED बरामद; सेना के काफिले को बनाना चाहते थे शिकार

यह भी पढ़ें- आपातकालीन निकासी द्वार, गुफा का अहसास...बहुत सारी खूबियों से लैस माता वैष्णो देवी भवन पर बना स्काईवॉक

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर