Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kargil Vijay Diwas: शहादत को नमन, द्रास में PM मोदी ने कारगिल के वीर सपूतों को दी श्रद्धांजलि; देखें Photos

आज देश कारगिल विजय दिवस की 25वीं वर्षगांठ मना रहा है। इस मौके पर पीएम मोदी आज कारगिल दौरे पर पहुंचे जहां उन्होंने अपने संबोधन में वीर जवानों की सराहना की। इसके साथ ही उन्होंने लद्दाख के द्रास में मौजूद कारगिल वॉर मेमोरियल (Kargil War Memorial) में जाकर वीर बलिदानियों को श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्होंने वीर सपूतों को सिर झुकाकर नमन किया।

By Prince Sharma Edited By: Prince Sharma Updated: Fri, 26 Jul 2024 12:43 PM (IST)
Hero Image
आज कारगिल विजय दिवस की 25वीं वर्षगांठ है (जागरण फोटो)

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। आज देश कारगिल दिवस (Kargil Vijay Diwas 2024) की रजत जयंती मना रहा है। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कारगिल से देश को संबोधित किया।

इसके साथ ही लद्दाख के द्रास में 'कारगिल वॉर मेमोरियल' में पीएम मोदी ने बलिदानियों को श्रद्धांजलि अर्पित की। प्रधानमंत्री मोदी इस दौरान सेना की कैप और काले कोट में नजर आए।

वर्ष 1999 में कारगिल युद्ध में अपने प्राणों की आहुति देने वाले वीर जवानों को पीएम मोदी ने द्रास के कारगिल वॉर मेमोरियल में श्रद्धांजलि अर्पित की। इस दौरान वह 'हाथ जोड़े' मुद्रा में खड़े नजर आए।

पीएम मोदी ने साल 1999 में भारत-पाकिस्तान युद्ध में बलिदान हुए सैनिकों को नमन किया। उन्होंने अपने संबोधन में बहादुर जवानों को याद करते हुए पाक पर भी जमकर निशाना साधा। प्रधानमंत्री मोदी ने जवानों को संबोधित करते हुए कहा कि जिन जवानों ने देश के लिए दिया बलिदान दिया। वे हमेशा अमर रहते हैं।

कारगिल वॉर मेमोरियल में पीएम मोदी ने बलिदानियों को सिर झुकाकर नमन किया। इस दौरान उनके साथ सेना के जवान भी मौजूद रहे। इस दौरान वह काले रंग के कपड़ों में नजर आएं। उन्होंने जूते भी काले रंग के पहने हुए हैं। वहीं, सिर पर उन्होंने सेना की कैप लगाई हुई है।

लद्दाख के द्रास में 25वें कारगिल विजय दिवस के अवसर पर पीएम मोदी की स्मारक यात्रा से पहले सुरक्षा का जायजा लिया गया।

यह भी पढ़ें- 'आतंक के आका मेरी आवाज सीधे सुन सकते हैं' कारगिल वॉर मेमोरियल से PM मोदी का पाकिस्तान को कड़ा संदेश