Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Target Killing In Kashmir : पूर्ण कृष्ण भट्ट की हत्या के खिलाफ एकजुट हुआ कश्मीर, लोग घरों से बाहर आए

Target Killing In Kashmir मृतक के परिजनों के प्रति अपना पूरा समर्थन और सहयोग भी जताया। बारामुला में भी राजनीतिक दलों के कार्यकर्ताओं गैर सरकारी संगठनों के सदस्यों और सिविल सोसायटी के सदस्यों ने कैंडल मार्च निकाला। बारामुला और बांडीपोरा में भी लोगों ने विरोध प्रदर्शन किए।

By rohit jandiyalEdited By: Rahul SharmaUpdated: Mon, 17 Oct 2022 09:57 AM (IST)
Hero Image
गांदरबल में समाज के सभी वगों के पूर्ण कृष्ण भट्ट की हत्या के विरोध में शांतिपूर्ण मार्च निकाला।

जम्मू, राज्य ब्यूरो : दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले में शनिवार शाम को हुई कश्मीरी हिंदू पूर्ण कृष्ण भट्ट की लक्षित हत्या के खिलाफ पूरा कश्मीर एकजुट नजर आया। विभिन्न समुदायों, व्यापारिक संगठनों व पंचायती राज संस्थानों के सदस्य इस हत्या के खिलाफ सड़क पर उतर आए और उन्होंने कैंडल मार्च, विरोध प्रदर्शन कर कश्मीर का महौल खराब करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

बांडीपोरा जिले के सुंबल में पंचायती राज संस्थाओं के सदस्यों, व्यापारिक संगठनों और सिविल सोसायटी के सदस्यों ने शाम को कैंडल मार्च निकाला। जिले कुछ अन्य स्थानों पर लोगों ने विरोध प्रदर्शन भी किया। लोग हाथों में नारे लिखी तख्तियां उठाए हुए थे। उनका कहना था कि इन हत्याओं पर रोक लगाओे। आतंकियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करो।

वहीं गांदरबल में समाज के सभी वगों के पूर्ण कृष्ण भट्ट की हत्या के विरोध में शांतिपूर्ण मार्च निकाला। उन्होंने मृतक के परिजनों के प्रति अपना पूरा समर्थन और सहयोग भी जताया। बारामुला में भी राजनीतिक दलों के कार्यकर्ताओं, गैर सरकारी संगठनों के सदस्यों और सिविल सोसायटी के सदस्यों ने कैंडल मार्च निकाला। बारामुला और बांडीपोरा में भी लोगों ने विरोध प्रदर्शन किए।

श्रीनगर में समाज के विभिन्न वगों के लोग रैनावाडी स्टेडियम में एकत्रित हुए और वहां पर उन्होंने शांतिपूर्वक मार्च निकाला। श्रीनगर के लाल चौक में सिविल सोसायटी के सदस्यों और व्सापारिक संगठनों के सदस्यों ने कैंडल मार्च निकाला। अनतंनाग जिले में भी इसी तरह के विरोध प्रदर्शन हुए।

कश्मीर के सभी जिलों में कहीं न कहीं पर लोगों ने विरोध मार्च निकाले। उनका कहना था कि इस तरह की हत्याएं कश्मीर की छवि खराब करने के लिए की जा रही हैं। वे ऐसा नहीं होने देंगे। उन्होंने सरकार से भी ऐसी हत्याओं को रोकने के लिए कदम उठाने को कहा।

निर्दाेष लोगों की हत्याओं के विरोध में निकाली शांति रैली : निर्दोष लोगों की हत्याओं की निंदा करने और लोगों को शांति के लाभों के बारे में जागरूक करने के लिए कुपवाड़ा कस्बे में एक शांति रैली व कैंडल मार्च आयोजित किया गया। रैली फाउंटेन प्वाइंट दारजीपोरा कुपवाड़ा से शुरू होकर बाई पास रोड से होते हुए डीसी कार्यालय कुपवाड़ा में समाप्त हुई।उपायुक्त कुपवाड़ा, डोईफोडे सागर दत्तात्रेय, उपाध्यक्ष, जिला विकास परिषद, कुपवाड़ा, हाजी फारूक अहमद मीर, अध्यक्ष नगर परिषद कुपवाड़ा, रियाज अहमद मीर, अध्यक्ष ट्रेडर्स फेडरेशन कुपवाड़ा, शौकत मसूदी, भाजपा जिलाध्यक्ष अब्दुल रहमान, बस स्टैंड कुपवाड़ा के अध्यक्ष मोहम्मद शफी मीर, नगर निगम पार्षदों, पंचायती राज संस्थाओं और बड़ी संख्या में लोगों ने रैली में भाग लिया।

इस अवसर पर बताया गया कि इस शांति रैली व कैंडल मार्च को आयोजित करने का उद्देश्य कश्मीर में निर्दोष लोगों की हत्या की निंदा करना और शोपियां अल्पसंख्यक समुदाय के पीड़ित परिवार के साथ सहानुभूति और एकजुटता व्यक्त करना है.कुपवाड़ा जिले के निर्वाचित पीआरआई और वरिष्ठ नागरिकों के बैनरों पर इनोसेंट किलिंग बंद करो और स्टॉप टेररिज्म इन कश्मीर जैसे नारे लिखे गए थे।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर