Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kathua Terror Attack: आतंकी हमले के बाद सेना का ताबड़तोड़ एक्शन, दो दहशतगर्दों को किया ढेर; एक की तलाश जारी

मंगलवार को कठुआ जिले के हीरानगर में हुए आतंकी हमले में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया है। सूत्रों के मुताबिक एक एक और आतंकी के नागरिक इलाकों में छिपे होने की संभावना है। इस मुठभेड़ में एक सीआरपीएफ का जवान भी शहीद हुआ था। आतंकियों ने सैडा सोहल गांव में गोलियां भी चलाईं। जिससे एक नागरिक भी घायल हो गया था।

By Jagran News Edited By: Rajiv Mishra Updated: Wed, 12 Jun 2024 02:15 PM (IST)
Hero Image
सेना ने एक और आतंकी को किया ढेर

एएनआई, जम्मू। मंगलवार की रात कठुआ के हीरानगर के सैडा सोहाल गांव में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई थी। कठुआ जिले के हीरानगर इलाके के सैडा सोहाल में मंगलवार शाम को एक और आतंकवादी मारा गया।

अब आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि तलाशी अभियान में सुरक्षा बलों ने एक और आतंकी को मार गिराया है। आतंकी का शव भी बरामद कर लिया गया है। मरने वालों आतंकियों की संख्या दो हो गई है। इस मुठभेड़ में एक सीआरपीएफ का जवान भी शहीद हुआ था।

एक और आतंकी के छिपे होने की आशंका

कठुआ में आतंकवाद विरोधी अभियान के बारे में एडीजीपी जम्मू आनंद जैन ने कहा कि दो आतंकियों को मार गिराया गया है। अभी क्षेत्र में तलाशी अभियान जारी है। सुरक्षा बलों ने आतंकवाद विरोधी अभियान के दौरान कठुआ के हीरानगर में आतंकवादियों के जैकेट और मैगजीन बरामद किए हैं।

(Visuals deferred by unspecified time) pic.twitter.com/3gJA0U1G1R— ANI (@ANI) June 12, 2024

सूत्रों की मानें तो एक और आतंकी के नागरिक इलाकों में छिपे होने की संभावना है। सैडा सोहाल गांव में घुसने के बाद आतंकियों ने कुछ घरों से पीने के लिए पानी मांगा। आतंकियों ने सैडा सोहल गांव में गोलियां भी चलाईं। जिससे एक नागरिक भी घायल हो गया था।

डोडा में हुई थी सुरक्षाबलों से मुठभेड़

रियासी और कठुआ के बाद डोडा जिले के चत्तरगला इलाके में 4 राष्ट्रीय राइफल्स और पुलिस की संयुक्त चौकी पर आतंकियों ने गोलीबारी की। इस हमले में 6 जवान घायल हुए है। जम्मू संभाग के सभी सीमावर्ती इलाकों में सुरक्षा एजेंसियां हाईअलर्ट पर हैं। विभिन्न शहरों में सुरक्षा को पहले से कई गुना बढ़ा दिया है।

आतंकियों ने सरकारी गाड़ी पर भी की गोलीबारी

आतंकवादी ने तड़के करीब तीन बजे सुरक्षा बलों पर अंधाधुंध गोलीबारी कर घेराबंदी तोड़ने की कोशिश की। उन्होंने बताया कि गोलीबारी में मध्य प्रदेश निवासी केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) का जवान कबीर दास गंभीर रूप से घायल हो गया और बाद में अस्पताल में उसकी मौत हो गई।

ऑपरेशन के दौरान जम्मू-सांबा-कठुआ रेंज के पुलिस उप महानिरीक्षक सुनील गुप्ता और कठुआ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अनायत अली चौधरी के सरकारी वाहनों पर कई गोलियां लगीं लेकिन अधिकारी सुरक्षित बच गए।

यह भी पढ़ें- Jammu Terror Attack: 'समस्याओं का हल सैन्य कार्रवाई नहीं...', फारूक अब्दुल्ला बोले- हमें पड़ोसियों से बात करने की जरूरत

उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने लिया जायजा

जम्मू-कश्मीर में हुए तीन आतंकी घटनाओं के बाद उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने आज श्रीनगर के पंथा चौक स्थित श्री अमरनाथ जी श्राइन बोर्ड के कार्यालय और यात्री निवास की प्रगति का निरीक्षण किया।

यह भी पढ़ें- Kathua Terror Attack: गांव में घुसे, पानी मांगा और फिर... पढ़ें कठुआ में हुए आतंकी हमले की पूरी कहानी