Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Katra news: LG सिन्हा ने श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड के कर्मचारियों को बाल शिक्षा भत्ते की दी मंजूरी

श्राइन बोर्ड के गौरवशाली 37 वर्ष पूरे होने पर माननीय अध्यक्ष एसएमवीडीएसबी ने श्राइन बोर्ड के सभी कर्मचारियों को उनकी कड़ी मेहनत और समर्पण के लिए बधाई दी जिसके परिणामस्वरूप श्राइन बोर्ड की प्रगति और विकास हुआ और यह दुनिया में सबसे अच्छे प्रबंधित धार्मिक स्थानों में से एक बन गया। मनोज सिन्हा ने श्राइन बोर्ड के कर्मचारियों को बाल शिक्षा भत्ता (CEA) का उपहार दिया

By Jagran NewsEdited By: Nidhi VinodiyaUpdated: Wed, 06 Sep 2023 09:49 PM (IST)
Hero Image
LG सिन्हा ने श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड के कर्मचारियों को बाल शिक्षा भत्ते की दीमंजूरी

कटड़ा, संवाद सहयोगी। श्राइन बोर्ड (Shrine Board) के गौरवशाली 37 वर्ष पूरे होने पर, माननीय अध्यक्ष एसएमवीडीएसबी ने श्राइन बोर्ड के सभी कर्मचारियों को उनकी कड़ी मेहनत और समर्पण के लिए बधाई दी, जिसके परिणामस्वरूप श्राइन बोर्ड की प्रगति और विकास हुआ और यह दुनिया में सबसे अच्छे प्रबंधित धार्मिक स्थानों में से एक बन गया।

श्राइन बोर्ड के 38वें स्थापना दिवस पर, माननीय अध्यक्ष श्राइन बोर्ड मनोज सिन्हा (LG Manoj Sinha) ने श्राइन बोर्ड के कर्मचारियों को बाल शिक्षा भत्ता (CEA) का उपहार दिया, जिससे कर्मचारियों की लंबे समय से लंबित मांग पूरी हुई।

6.50 करोड़ रुपये का आएगा खर्च

सीईए की मंजूरी से श्राइन बोर्ड को कर्मचारियों पर सालाना 6.50 करोड़ रुपये का अतिरिक्त खर्च आएगा। यहां यह उल्लेख करना उचित है कि श्राइन बोर्ड अपने कर्मचारियों पर वेतन प्लस भत्ते, कठिनाई भत्ता, शुल्क की प्रतिपूर्ति (एसएमवीडीयू और एसएमवीडीसीओएन), योग्यता छात्रवृत्ति, परिवहन सुविधा, चिकित्सा सहायता, वर्दी और संबद्ध आइटम, दिवाली प्रोत्साहन आदि के रूप में सालाना 200 करोड़ रुपये से अधिक खर्च करता है। 

इनमें से अधिकांश भत्ते जम्मू-कश्मीर सरकार के कर्मचारियों के लिए उपलब्ध नहीं हैं, लेकिन श्राइन बोर्ड द्वारा अपने कर्मचारियों को उनकी कड़ी मेहनत और ईमानदार प्रयासों की मान्यता के रूप में प्रदान किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें- जम्मू-कश्मीर में पर्यटन को मिलेगा बढ़ावा, पुंछ में तलाश किए जाए रहे टूरिज्म प्लेस; विकास को मिलेगी रफ्तार

LG सिन्हा का आभार किया व्यक्त 

श्राइन बोर्ड के 38वें स्थापना दिवस समारोह पर बाल शिक्षा भत्ता स्वीकृत करने के लिए सभी कर्मचारियों को हार्दिक बधाई और इस विशेष उपहार के लिए माननीय अध्यक्ष एसएमवीडीएसबी मनोज सिन्हा का आभार व्यक्त किया है। इस मौके पर श्राइन बोर्ड सीईओ अंशुल गर्ग ने कहा कि आइए हम तीर्थयात्रियों और तीर्थयात्रा के लिए निस्वार्थ भाव से और अधिक समर्पण के साथ काम करने का संकल्प लें।