Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ladakh Lok sabha Chunav Result 2024: न कांग्रेस न भाजपा, लद्दाख में निर्दलीय उम्मीदवार ने मारी बाजी

साल 1967 में अस्तित्व में आई लद्दाख लोकसभा सीट (Ladakh Lok Sabha Chunav Result) जम्मू-कश्मीर की 6 लोकसभा सीटों में से एक थी। लेकिन अब ये एक केंद्र शासित प्रदेश हो गया है। यही वजह है कि यहां पर सभी की टकटकी लगी हुई है। सात चरणों में हुए लोकसभा चुनाव के नतीजे आज आने वाले हैं। ऐसे में सब जानने को बेताब है कि लद्दाख में कौन बाजी मारेगा।

By Jagran News Edited By: Deepak Saxena Updated: Tue, 04 Jun 2024 07:24 PM (IST)
Hero Image
Ladakh Lok sabha Chunav Result 2024: न कांग्रेस न भाजपा, लद्दाख में निर्दलीय उम्मीदवार ने मारी बाजी

डिजिटल डेस्क, लद्दाख। जम्मू-कश्मीर के छह लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र में से लद्दाख एक है। लद्दाख भारत का सबसे बड़ा लोकसभा क्षेत्र (Ladakh lok sabha chunav Result 2024) है, जहां बीजेपी व आईएनडी मुख्य दल हैं। यही वजह है कि सभी की निगाहें इस क्षेत्र पर टिकी हुई हैं। 

लोकसभा चुनाव 2024 के लिए नतीजे आज यानी 4 जून को जारी हो चुके हैं। चुनाव आयोग के अधिकारिक बेवसाइट की जानकारी के अनुसार,  लद्दाख से निर्दलीय उम्मीदवार हाजी मोहम्मद हनीफा ने जीत हासिल की है।निर्दलीय उम्मीदवार हाजी मोहम्मद हनीफा को कुल 65259 वोट पड़े। वहीं, कांग्रेस के सेरिंग नामग्याल को 37397 वोट पड़े। जबकि, भाजपा के ताशी गयालसन को केवल 31956 वोट मिले।

साल 2019 के लोकसभा चुनाव में BJP के जामयांग सेरिंग नामग्याल को जीत हासिल हुई थी। उन्होंने आईएनडी के सज्जाद हुसैन को मात दी थी। हालांकि, अब जामयांग सेरिंग नामग्याल कांग्रेस में शामिल होकर मैदान में हैं।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर