Move to Jagran APP

Legends Cricket League: जम्‍मू MA स्‍टेडियम में 30 साल बाद खिलाड़ी लगाएंगे चौके-छक्‍के; इन टीमों के बीच होगा पहला मुकाबला

Legends Cricket League जम्‍मू के मौलाना आजाद स्‍टेडियम में 27 नवंबर को पहला क्रिकेट मुकाबला होने जा रहा है। 30 वर्षों के लंबे इंतजार के बाद 27 नवंबर को पूर्व अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खिलाड़ियों हरभजन सिंह आरोन फिंच इरफान पठान गौतम गंभीर पार्थिव पटेल और सुरेश रैना को मैदान में चौके-छक्के लगाते हुए देख सकेंगे। लीजेंड्स क्रिकेट लीग के मुकाबले 18 नवंबर से 9 दिसंबर तक होंगे।

By Jagran NewsEdited By: Himani SharmaPublished: Sun, 22 Oct 2023 12:46 PM (IST)Updated: Sun, 22 Oct 2023 12:46 PM (IST)
जम्‍मू के स्‍टेडियम में 30 साल बाद खिलाड़ी लगाएंगे चौके-छक्‍के

विकास अबरोल, जम्मू। मंदिरों के शहर जम्मू में स्थित मौलाना आजाद स्टेडियम में क्रिकेट प्रेमी 30 वर्षों के लंबे इंतजार के बाद 27 नवंबर को पूर्व अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खिलाड़ियों हरभजन सिंह, आरोन फिंच, इरफान पठान, गौतम गंभीर, पार्थिव पटेल और सुरेश रैना को मैदान में चौके-छक्के लगाते हुए देख सकेंगे। इससे पहले वर्ष 1988 में भारत और न्यूजीलैंड के बीच एमए स्टेडियम में एक दिवसीय मुकाबला होना था लेकिन यह मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ गया था।

18 नवंबर से 9 दिसंबर तक होंगे मुकाबले

लीजेंड्स क्रिकेट लीग के मुकाबले 18 नवंबर से 9 दिसंबर तक होंगे। इस बार लीग में छह टीमों को शामिल किया गया है। इस प्रतियोगिता के मुकाबले रांची, देहरादून, जम्मू, विशाखापटनम और सूरत में होंगे। प्रतियोगिता का उद्घाटन मुकाबला 18 नवंबर को रांची के मैदान में इंडिया कैप्टिल्स और भीलवाड़ा किंग्स के बीच होगा। कुल मिलाकर 22 दिनों की इस प्रतियोगिता में कुल 19 मुकाबले खेले जाएंगे।

मणिपाल टाइगर्स बनाम साउदर्न सुपर स्टार्स के बीच होगा पहला मुकाबला

जम्मू के मौलाना आजाद स्टेडियम में लीजेंड्स लीग क्रिकेट के चार मुकाबले होंगे। पहला मुकाबला 27 नवंबर को मणिपाल टाइगर्स बनाम साउदर्न सुपर स्टार्स के बीच होगा। दूसरा मुकाबला 29 नवंबर को भीलवाड़ा किंग्स बनाम साउदर्न सुपर स्टार्स, तीसरा मुकाबला 30 नवंबर को इंडिया कैप्टिलस बनाम गुजरात जायंट्स और चौथा एवं अंतिम मुकाबला 1 दिसंबर को भीलवाड़ा किंग्स बनाम अर्बन राइजर्स हैदराबाद के बीच खेला जाएगा।

यह भी पढ़ें: आतंकवाद की चुनौती ने जम्मू कश्मीर पुलिस को बनाया बेहद मजबूत, जवानों ने कुर्बानी देकर नापाक मंसूबे किए ध्वस्त

इसी बी जम्मू कश्मीर स्पोटर्स काउंसिल ने भी लीजेंड्स लीग क्रिकेट को मद्देनजर रखते हुए आयोजकों को आयोजन स्थल, पिच और हाल व कमरे हवाले कर दिए हैं ताकि वे अपने अनुसार आयोजनस्थल को तैयार कर सकें।

पूर्व क्रिकेटर निखिल चोपड़ा ने किया था आयोजनस्‍थल का निरीक्षण

गौरतलब है कि गत 17 अक्टूबर को मौलाना आजाद स्टेडियम में आयोजन में कोई कमी न रह जाए, इसके लिए टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर निखिल चोपड़ा ने क्रिकेट एसोसिएशन (बीसीसीआइ) के पिच क्यूरेटर अंकित दत्ता के साथ आयोजनस्थल का निरीक्षण किया था।

टीम ने स्टेडियम में लगी फ्ल्ड लाइट को आन करवाकर उसका भी निरीक्षण किया ताकि मैच के दौरान रोशनी की उचित व्यवस्था हो और इसमें कोई कमी न रह जाए। एमए स्टेडियम में खिलाड़ियों के ड्रेसिंग रूम, वीआइपी लाउंज, थर्ड अम्पायर रूम और कमेंटेटर बाक्स का भी दौरा किया। टीम ने स्टीम बाथ शावर क्षेत्र, आइस बाथ चैंबर सहित इस प्रतियोगिता के आयोजन के लिए कुछ बदलाव और मरम्मत करने के भी सुझाव दिए थे।

यह भी पढ़ें: Gharana Wetland Jammu: Migratory Birds को भाया घराना वेटलैंड, 500 पक्षियों ने डाला डेरा; पढ़ें क्‍या है इस बार खास

इस वर्ष लीजेंड्स लीग क्रिकेट में छह टीम भाग ले रही हैं। इरफान पठान के नेतृत्व में भीलवाड़ा किंग्स, गौतम गंभीर के नेतृत्व में इंडिया कैपिटल्स, पार्थिव पटेल के नेतृत्व में गुजरात जायंट्स, हरभजन सिंह के नेतृत्व में मणिपाल टाइगर्स, पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान आरोन फिंच के नेतृत्व में साउदर्न सुपर स्टार्स और सुरेश रैना के नेतृत्व में अर्बन राइजर्स हैदराबाद की टीमें भाग ले रही हैं।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.