Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ladakh News: कारगिल पहुंचे LG बिग्रेडियर बीडी मिश्रा, युवाओं ने उठाया Zanksar को जिला बनाने का मुद्दा

उपराज्यपाल ने जंस्कार सब डिवीजन के विभिन्न हिस्सों का दौरा कर लोगों की सुध लेने के साथ पदम में प्रतिनिधिमंडलों ने भेंट कर दूरदराज इलाकों के निवासियों की उम्मीदों के बारे में जानकारी ली। वहीं युवाओं ने लद्दाख लोक सेवा आयोग के गठन के साथ जंस्कार को जिला बनाने की मांग भी उठाई। उनका कहना था कि जंस्कार को जिला बनाना लोगों की बहुत पुरानी मांग है।

By vivek singhEdited By: Rajat MouryaUpdated: Wed, 30 Aug 2023 06:42 PM (IST)
Hero Image
कारगिल पहुंचे LG बिग्रेडियर बीडी मिश्रा। फोटो - जागरण

जम्मू, राज्य ब्यूरो। LG BD Mishra In Kargil लद्दाख में प्रशासन को लोगों के पास ले जाने की मुहिम के तहत उपराज्यपाल ब्रिगेडियर बीडी मिश्रा ने बुधवार को कारगिल जिले के जंस्कार इलाके में विकास की थाह ली। इस दौरान युवाओं ने जंस्कार को जिला बनाने की मांग भी बुलंद की।

उपराज्यपाल ने जंस्कार सब डिवीजन के विभिन्न हिस्सों का दौरा कर लोगों की सुध लेने के साथ पदम में प्रतिनिधिमंडलों ने भेंट कर दूरदराज इलाकों के निवासियों की उम्मीदों के बारे में जानकारी ली। इस दौरान उपराज्यपाल ने लोगों को विश्वास दिलाया कि लद्दाख प्रशासन दूरदराज इलाकों का विकसित करने के साथ उनकी सभी मुश्किलों को दूर करने के प्रति प्रतिबद्ध है।

पूर्व सैनिकों से मिले LG

जंस्कार दौरे के दौरान उपराज्यपाल क्षेत्र के कारशा मठ व स्तोंडे मठ भी पहुंचे। इस दौरान उपराज्यपाल ने वहां बौद्ध भिक्षुओं से क्षेत्र में लोगों की परेशानियों व विकास की स्थिति के बारे में जानकारी ली। इसके साथ उपराज्यपाल ने जंस्कार के दूरदराज इन इलाकों में पूर्व सैनिकों से भेंट कर उनकी मुश्किलें भी जानी। इस दौरान कारशा मठ में प्रमुख लामा पद्मा नामग्याल ने विकास को तेजी देने की दिशा में हो रहे कार्यों की सराहना की।

इसी बीच जंस्कार दौरे के दूसरे दिन उपराज्यपाल ने बुधवार को टूरिस्ट रिसेप्शन सेंटर में प्रतिनिधिमंडलों से भेंट की। इस दौरान क्षेत्र में सामुदायिक सूचना केंद्र संचालकों, आज जंस्कार स्टूडेंट एसोसिएशन, समेत कई प्रतिनिधिमंडलों ने उपराज्यपाल से भेंट की। इस दौरान सामुदायिक सूचना केंद्र संचालकों ने वेतन बढ़ाने व आज जंस्कार स्टूडेंट एसोसिएशन ने युवाओं के लिए रोजगार के साधन पैदा करने पर जोर दिया।

जंस्कार को जिला बनाने की मांग

उन्होंने सरकारी विभागों में रिक्त पद जल्द भरने, लद्दाख लोक सेवा आयोग के गठन के साथ जंस्कार को जिला बनाने की मांग भी उठाई। उनका कहना था कि जंस्कार को जिला बनाना लोगों की बहुत पुरानी मांग है। इस जायज मांग को पूरा करने की दिशा में कार्रवाई की जाए।

उपराज्यपाल मंगलवार को जंस्कार के दो दिवसीय दौरे पर पदम पहुंचे थे। ऐसे में उन्होंने मंगलगार को भी टूरिस्ट रिसेप्शन सेंटर में लोगों के मसलों के बारे में जानकारी लेने के साथ उन्हें दूर करने की दिशा में कार्रवाई की थी।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें