Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jammu: एलजी सिन्हा ने कठुआ में आईटी कंपनी के कॉम्प्लेक्स का किया उद्घाटन, उद्यम ग्रामीण को मिलेगी नई गति

जम्मू-कश्मीर एलजी ने कठुआ में आईटी कंपनी के कॉम्प्लेक्स का उद्घाटन किया। ये कठुआ जिले में भारत की अग्रणी आईटी सेवा कंपनी है। ये ग्रामीण जम्मू और कश्मीर में इसका विस्तार अर्थव्यवस्था को पुनर्जीवित करने के लिए सरकार की प्रतिबद्धता का प्रमाण है। कंपनी 1500 युवाओं को रोजगार प्रदान करने और आर्थिक विकास को आगे बढ़ाने के लिए एक डेटा सेंटर एक नेटवर्क संचालन केंद्र का निर्माण करेगी।

By Deepak Saxena Edited By: Deepak Saxena Updated: Tue, 06 Feb 2024 07:41 PM (IST)
Hero Image
एलजी सिन्हा ने कठुआ में आईटी कंपनी के कॉम्प्लेक्स का किया उद्घाटन।

पीटीआई, जम्मू। उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने मंगलवार को बिजनेस प्रोसेस आउटसोर्सिंग (बीपीओ) शुरू करने के उद्देश्य से जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले में भारत की अग्रणी आईटी सेवा कंपनी - एटॉमिक नॉर्थ कॉम्प्लेक्स - का शुभारंभ किया।

एटॉमिक नॉर्थ प्राइवेट लिमिटेड कॉम्प्लेक्स, जो जिले की बिलावर तहसील के डुरंग गांव में बना है। इसके कार्यालय भारत, कनाडा, अमेरिका, यूके में हैं। ग्रामीण जम्मू और कश्मीर में इसका विस्तार अर्थव्यवस्था को पुनर्जीवित करने के लिए सरकार की प्रतिबद्धता का प्रमाण है।

एटॉमिक नार्थ 100 अधिकारियों के साथ करेगा बीपीओ परिचालन

अधिकारियों ने कहा कि पहले चरण में एटॉमिक नॉर्थ 100 अधिकारियों के साथ बीपीओ परिचालन शुरू करेगा। 90 से अधिक लोग स्थानीय युवा हैं। उन्होंने कहा कि अगले चरण में कंपनी 1500 युवाओं को रोजगार प्रदान करने और आर्थिक विकास को आगे बढ़ाने के लिए एक डेटा सेंटर, एक नेटवर्क संचालन केंद्र और एक सुरक्षा संचालन केंद्र का निर्माण करेगी।

ये भी पढ़ें: Jammu News: जम्मू से अयोध्या के लिए स्पेशल 'आस्था' ट्रेन हुई रवाना, जय श्री राम के नारों के साथ राममयी हुआ माहौल

एटॉमिक नार्थ उद्यम ग्रामीण परिवर्तन को देगा नई गति

समारोह में बोलते हुए मनोज सिन्हा ने कहा कि मैंने एटॉमिक नॉर्थ प्रबंधन को बिलावर और आसपास के क्षेत्रों के युवाओं को कौशल और दोबारा कुशल बनाने का सुझाव दिया है जिससे स्थानीय प्रतिभाओं का उपयोग किया जा सके और यह उद्यम ग्रामीण परिवर्तन को नई गति देगा।

उन्होंने कहा कि एटॉमिक नॉर्थ का उद्यम ग्राहक सेवा को कंपनी के केंद्र में रखेगा, आज की वैश्वीकृत दुनिया में भौतिक दूरी को कम करेगा और यह अन्य आईटी कंपनियों को जम्मू-कश्मीर में ग्रामीण प्रौद्योगिकी केंद्र बनाने के लिए आंतरिक इलाकों में अपना व्यवसाय स्थापित करने के लिए प्रेरित करेगा।

ये भी पढ़ें: Kupwara: Delhi Police ने लश्कर-ए-तैयबा के सदस्य को किया गिरफ्तार, LOC के पार से भारी मात्रा में हथियार; गोला-बारूद बरामद

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें