Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jammu News: LG सिन्हा बोले हमारे शहीद के खून की हर बूंद का लिया जाएगा बदला, DGP बोले गैंगस्टरों के खिलाफ...

जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने कहा कि प्रशासन भयमुक्त जम्मू-कश्मीर बनाने के लिए प्रतिबद्ध है। एलजी सिन्हा बोले मैं एसआई दीपक शर्मा की वीरता और अदम्य साहस को सलाम करता हूं। जिन्होंने कठुआ में एक मोस्ट वांटेड गैंगस्टर को बहादुरी से लड़ते हुए और मार गिराते हुए सर्वोच्च बलिदान दिया। उनका सर्वोच्च बलिदान हमारे दिलों में अंकित रहेगा। शहीद दीपक शर्मा के परिवार के प्रति गहरी संवेदना।

By Agency Edited By: Monu Kumar Jha Updated: Wed, 03 Apr 2024 07:16 PM (IST)
Hero Image
Jammu News: LG सिन्हा बोले हमारे शहीद के खून की हर बूंद का लिया जाएगा बदला। फाइल फोटो

पीटीआई, जम्मू। जम्मू-कश्मीर के कठुआ (Kathua News) में बुधवार को अधिकारियों ने जानकारी देते हुए कहा कि सरकारी मेडिकल कॉलेज (जीएमसी) अस्पताल परिसर में गोलीबारी में एक पुलिस उप-निरीक्षक और एक वांछित अपराधी की मौत हो गई और एक विशेष पुलिस अधिकारी घायल हो गया।

उपराज्यपाल (एलजी) मनोज सिन्हा और पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) आर आर स्वैन ने मारे गए उप-निरीक्षक दीपक शर्मा को भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की। डीजीपी (DGP RR Swain) ने अपराधियों के खिलाफ 'हथौड़ा और सख्ती' से कार्रवाई करने का संकल्प लेते हुए कहा कि जम्मू-कश्मीर में 'पंजाब-प्रकार' आपराधिक सिंडिकेट स्थापित करने का प्रयास किया जा रहा है।

एसआई शर्मा रामगढ़ पुलिस स्टेशन थे तैनात 

प्रवक्ता ने कहा कि एसआई शर्मा (32), जो कि रामगढ़ (सांबा) पुलिस स्टेशन (Jammu Police) में तैनात थे। जिन्हें मंगलवार शाम कठुआ में मुख्य अस्पताल भवन के बाहर हुई मुठभेड़ के दौरान सिर में चोटें आईं और बाद में उन्होंने पठानकोट के एक निजी अस्पताल में दम तोड़ दिया। अधिकारियों ने बताया कि इस घटना में विशेष पुलिस अधिकारी (एसपीओ) अनिल कुमार (40) को भी चोटें आईं।

प्रवक्ता ने आगे कहा-एक गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए अधिकारियों की एक टीम रामगढ़ पुलिस स्टेशन (Ramgarh Police Station) में दर्ज हत्या के एक मामले के मुख्य आरोपी गैंगस्टर वासुदेव की तलाश में गई। जिसके कारण मंगलवार रात करीब 10:30 बजे जीएमसी अस्पताल के पास गोलीबारी हुई। उन्होंने बताया कि मुठभेड़ में वासुदेव मारा गया। जबकि उसका एक साथी घायल हो गया। सूत्रों ने बताया कि वासुदेव कुख्यात शुनू समूह का नेता था।

पंजाब जैसा आपराधिक सिंडिकेट स्थापित करने का हो रहा प्रयास-DGP

उधमपुर जिले (Udhampur News) के संगूर गांव के रहने वाले शर्मा के लिए एक पुष्पांजलि समारोह सांबा में जिला पुलिस लाइन में आयोजित किया गया था। इसका नेतृत्व डीजीपी, अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक, जम्मू आनंद जैन और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, सांबा विनय शर्मा ने किया।

यह भी पढ़ें: Udhampur Road Accident: खाई में गिरी कार, हादसे में चालक की मौत; तीन अन्य घायल

डीजीपी स्वैन (DGP Swain) ने सांबा में पत्रकारों से कहा "जम्मू पुलिस हाल के दिनों में नशीले पदार्थों और गैंगस्टरों के खिलाफ अपनी लड़ाई को एक नए स्तर पर ले गई है। हम इस समस्या को खत्म करने के लिए कड़ी मेहनत करेंगे क्योंकि पंजाब जैसा आपराधिक सिंडिकेट स्थापित करने का प्रयास किया जा रहा है।"

शर्मा का बलिदान नहीं जाएगा  व्यर्थ-डीजीपी स्वैन

उन्होंने कहा कि शर्मा का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा और पुलिस बल नशीले पदार्थों और गैंगस्टरों के खिलाफ अपना अभियान तेज करेगा। डीजीपी ने कहा कि एक रणनीति बनाई जा रही है और हम इसकी जड़ों तक पहुंचेंगे। वे (अपराधी) उस क्षेत्र में बढ़ती आर्थिक गतिविधियों को भुनाने के लिए भूमि सौदों, नशीले पदार्थों और गोजातीय तस्करी में शामिल हो रहे हैं। जहां विकास को एक अलग स्तर पर ले जाया गया है।

खून की हर बूंद का लिया जाएगा बदला-LG मनोज सिन्हा

एसआई शर्मा ने गैंगस्टरों के साथ मुठभेड़ में अपनी जान गंवा दी। अब प्रदेश के पुलिस मुखिया स्वैन सिंह (RR Swain Singh) ने कहा है कि उनका बलिदान बेकार नहीं जाएगा। पुलिस नशीले पदार्थों (Jammu Crime) और गैंगस्टरों के खिलाफ अभियान को और तेज करेगी। वहीं LG मनोज सिन्हा (LG Manoj Sinha) बोले कि हमारे शहीद के खून की हर बूंद का बदला लिया जाएगा। 'भयमुक्त' जम्मू-कश्मीर बनाने के लिए हम प्रतिबद्ध हैं।

शर्मा की हत्या को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए पुलिस प्रमुख ने कहा कि वासुदेव की गतिविधियों के बारे में विशेष जानकारी प्राप्त करने के लिए एक ऑपरेशन की योजना बनाई गई थी। जो लगभग तीन महीने पहले हत्या का मामला दर्ज होने के बाद से पुलिस के रडार पर था। उन्होंने आगे कहा-हम घटना के बारे में अधिक जानकारी देने की स्थिति में नहीं हैं क्योंकि इससे हमारी जांच में बाधा आएगी।

हमारा प्रयास आरोपी को गिरफ्तार करना था। स्वैन ने ये भी कहा कि पुलिस किसी अपराधी को देखकर गोली नहीं चलाती है और आश्चर्य बना रहता है। उसने (अपराधी) ही पहले हमला किया क्योंकि हम देश के कानून से बंधे हैं और वे इसका फायदा उठाते हैं। इससे पहले दिन में जब शर्मा का शव सांबा में जिला पुलिस लाइन लाया गया तो डीजीपी ने ताबूत पर पुष्पांजलि अर्पित की।

यह भी पढ़ें: Jammu News: कठुआ में गैंगस्टर के साथ मुठभेड़ में घायल SI की इलाज के दौरान मौत, डेढ़ साल पहले हुई थी शादी