Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Doda Encounter: डोडा में बलिदान हुए जवानों को एलजी सिन्हा ने दी श्रद्धांजलि, विशेष विमान से दिल्ली भेजे जाएंगे पार्थिव शरीर

डोडा में आतंकियों से मुठभेड़ के बाद बलिदान हुए चार जवानों को उपराज्यपाल मनोज सिन्हा केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी और आर्मी कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी ने श्रद्धांजलि दी। बुधवार सुबह वीरगति पाने वाले सैनिकों के पार्थिव शरीर तकनीकी एयरपोर्ट से विशेष विमान से उनके घरों की ओर रवाना किया जाएगा। बता दें कि डोडा में आतंकी मुठभेड़ में चार सैन्य जवान बलिदान हो गए थे।

By vivek singh Edited By: Deepak Saxena Updated: Tue, 16 Jul 2024 11:20 PM (IST)
Hero Image
डोडा में बलिदान हुए जवानों को एलजी सिन्हा ने दी श्रद्धांजलि।

राज्य ब्यूरो, जम्मू। जम्मू संभाग के डोडा में आतंकियों से लोहा लेते हुए बलिदान देने वाले भारतीय सेना के चार वीरों के पार्थिव शरीर बुधवार को सैन्य सम्मानपूर्वक घर भेजे जाएंगे।

सेना के इन बलिदानियों को मंगलवार शाम पांच बजे के करीब जम्मू के तकनीकी हवाई अड्डे पर उपराज्यपाल मनोज सिन्हा, केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी, सेना की उत्तरी कमान के आर्मी कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल उपेन्द्र द्विवेदी, प्रदेश प्रशासन, सेना, पुलिस व केंद्रीय सुरक्षा बलों के अधिकारियों ने श्रद्धांजलि दी।

बुधवार सुबह एयरपोर्ट से विशेष विमान होंगे रवाना

बुधवार सुबह वीरगति पाने वाले सैनिकों के पार्थिव शरीर तकनीकी एयरपोर्ट से विशेष विमान से उनके घरों की ओर रवाना किया जाएगा। डोडा जिले में देसा में हुई मुठभेड़ में प्राणों की आहुति देने वाले कैप्टन ब्रजेश थापा बंगाल के रहने वाले थे। वहीं सिपाही विजेन्द्र व अजय राजस्थान के रहने निवासी थे।

पार्थिव सैन्य भेजे जाएंगे दिल्ली

बलिदानी नायक डी राजेश आंध्र प्रदेश के रहने वाले थे। बुधवार को इन वीरों के पार्थिव सैन्य सम्मानपूर्वक दिल्ली भेजे जाएंगे। वहां से उन्हें राजस्थान, बंगाल व आंध्र प्रदेश में उनके पैतृक स्थानों पर भेजा जाएगा। बलिदानियों को नम आंखों से श्रद्धांजलि देने के लिए तकनीकी एयरपोर्ट पर जवानों की यूनिट के कई अधिकारी व जवान भी शामिल थे।

ये भी पढ़ें: Rajouri News: डोडा के बाद एलओसी पर दिखे तीन संदिग्ध, सुरक्षा बलों ने बड़े पैमाने पर चलाया तलाशी अभियान

इस दौरान सैनिकों की एक टुकड़ी ने शस्त्र उलटे पर सेना के इन बलिदानियों को श्रद्धांजलि दी। मंगलवार को प्रदेश भाजपा अध्यक्ष रविन्द्र रैना के साथ कई प्रमुख लोगों ने भी तकनीकी एयरपोर्ट पर सेना के बलदानियों को पुष्प चक्र अर्पित किया।

सेनाध्यक्ष जनरल उपेंद्र द्विवेदी ने अर्पित किया पुष्प चक्र

वहीं उत्तरी कमान के आर्मी कमांडर के साथ सेनाध्यक्ष जनरल उपेन्द्र द्विवेदी की ओर से भी पुष्प चक्र अर्पित किया गया। थलसेना अध्यक्ष ने ने डोडा जिले में आतंकवाद विरोधी अभियान में अपने प्राणों की आहुति देने वाले सेना के बहादुर जवानों के परिवारों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त की है। उन्होंने शोक संतप्त परिवारों इस गहन दुख की घड़ी में देश व सेना के अटूट समर्थन का विश्वास दिलाया है।

ये भी पढ़ें: Jammu Kashmir News: डोडा मुठभेड़ के बाद किश्तवाड़ के कई इलाकों में बढ़ाई गई सुरक्षा, सेना ने जताई ये आशंका

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर