Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jammu News: उपराज्यपाल ने जम्मू विश्वविद्यालय में महिला विज्ञान कांग्रेस का किया उद्घाटन, बजट को लेकर कही ये बड़ी बात

Jammu News उप राज्यपाल मनोज सिन्हा ने रविवार को जम्मू के कन्वेंशन सेंटर में एक कार्यक्रम को में हिस्सा लिया। उसके बाद पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि 2024-25 के अंतरिम बजट से जम्मू-कश्मीर मजबूत होगा। उन्होंने कहा कि हमने सामाजिक और आर्थिक मोर्चे पर भी काम किया है। एलजी ने साथ ही कहा कि गुज्जर-बकरवाल समुदाय को मिल रहे पहले के आरक्षण पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा।

By Jagran News Edited By: Monu Kumar JhaUpdated: Sun, 11 Feb 2024 04:30 PM (IST)
Hero Image
Jammu News: उपराज्यपाल ने जम्मू विश्वविद्यालय में महिला विज्ञान कांग्रेस का किया उद्घाटन। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, जम्मू। उप राज्यपाल मनोज सिन्हा(LG Manoj Sinha) ने कहा कि जम्मू कश्मीर के वर्ष 2024-25 के अंतरिम बजट से जम्मू कश्मीर सशक्त होगा और हमने सामाजिक और आर्थिक मोर्चे पर भी काम किया है। उन्होंने कहा कि पहाड़ी समुदायों को अनुसूचित जनजाति का दर्जा दिए जाने की मांग लंबे समय से की जा रही थी।

गुज्जर-बकरवाल समुदाय को मिल रहे आरक्षण पर नहीं पड़ेगा कोई फर्क 

हमने इस मांग को पूरा किया है। इससे गुज्जर-बकरवाल समुदाय को मिल रहे पहले के आरक्षण पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा। उन्होंने कहा कि हमारे बजट में ध्यान यह होगा कि केंद्रपाड़ा ज्योति योजना के लिए मिलने वाली पूरी धनराशि को खर्च किया जाए।

जम्मू के कन्वेंशन सेंटर में पत्रकारों को किया संबोधित 

मनोज सिन्हा ने जम्मू के कन्वेंशन सेंटर में पत्रकारों को संबोधित किया उन्होंने सिर्फ बजट पर ही अपनी प्रतिक्रिया दी। जब उनसे हटकर कुछ सवाल पूछे गए। उस पर बोलने से उन्होंने मना कर दिया।

यह भी पढ़ें: बिहार-बंगाल और पंजाब के बाद अब जम्मू-कश्मीर में इंडी गठबंधन को झटका, अलग राह पर PDP; उम्मीदवारों के नाम पर कर रही विचार

यह भी पढ़ें: Rajouri News: एकात्म मानववाद के प्रेरता पंडित दीनदयाल उपाध्याय की पुण्यतिथि पर भाजपा नेताओं ने किया याद

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें