Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jammu News: प्रधानमंत्री मोदी के दौरे के चलते एमए स्टेडियम सील, खिलाड़ियों को नहीं मिलेगा प्रवेश; कड़ी की गई सुरक्षा व्यवस्था

पीएम मोदी के जम्मू दौरे को ध्यान में रखते हुए प्रशासन और पुलिस ने सुरक्षा दृष्टि को ध्यान में रखते हुए तैयारियां शुरू कर दी हैं। इसके साथ ही स्टेडियम के भीतर सुरक्षा कारणों से सील कर दिया गया है। इसके बाद खेल एवं युवा विभाग के अधिकारी और कर्मचारी पहचान पत्र दिखाकर ही प्रवेश कर सकेंगे। वहीं खिलाड़ियों के प्रवेश को भी स्टेडियम में वर्जित कर दिया गया है।

By Dinesh Mahajan Edited By: Deepak Saxena Updated: Wed, 14 Feb 2024 01:09 PM (IST)
Hero Image
प्रधानमंत्री मोदी के दौरे के चलते एमए स्टेडियम सील।

जागरण संवाददाता, जम्मू। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जम्मू दौरे के मद्देनजर प्रशासन और पुलिस ने तैयारियां शुरू की दी हैं। एमए स्टेडियम में प्रधानमंत्री की प्रस्तावित रैली के मद्देनजर स्टेडियम को सुरक्षा कारणों से सील कर दिया गया है। मंगलवार शाम को स्टेडियम पहुंचे खिलाड़ियों को स्टेडियम के भीतर प्रवेश नहीं करने दिया गया। स्टेडियम के भीतर केवल खेल एवं युवा विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों के पहचान पत्र देखकर उन्हें भीतर अपने कार्यालयों में भेजा जा रहा है।

जवानों की तैनाती पर की गई चर्चा

स्टेडियम के प्रवेश द्वार पर मेटल डिटेक्टर लगा दिया गया है, जिससे बिना जांच के किसी को भी भीतर प्रवेश ना करने दिया जाए। इसके चलते अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक जम्मू आनंद जैन, एसएसपी जम्मू विनोद कुमार, एसएसपी ट्रैफिक फैजल कुरैशी, एसपी सिक्योरिटी ममता शर्मा के अलावा कई अन्य विंगों के वरिष्ठ अधिकारी दोपहर को एमए स्टेडियम में पहुंचे और जवानों की तैनाती पर चर्चा की गई।

ये भी पढ़ें: Valentine Day 2024: वेलेंटाइन-डे आज, उपहारों से सजा बाजार; जमकर हुई खरीददारी

सिक्योरिटी विंग के जवानों को किया गया तैनात

इस दौरान यह फैसला लिया गया कि स्टेडियम को सील किया जाएगा। दिन में तीन बाद बम निरोधक दस्ते और डॉग स्कवाड की मदद से स्टेडियम को बाहर और भीतर से खंगाला जाए जिससे कोई भी शरारती तत्व किसी प्रकार की वारदात को अंजाम ना दे सके। स्टेडियम के सभी द्वारों पर सिक्योरिटी विंग के जवानों को तैनात कर दिया गया है। स्टेडियम के भीतर रेत के भरी बोरियों से जवानों के मोर्चे बनाने पर भी चर्चा की गई। इस दौरान जवानों की सुविधा के लिए स्टेडियम के आसपास बिजली आपूर्ति को सुचारु करने के लिए भी बिजली निगम के अधिकारियों से बात की गई।

सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता करने की हिदायत

थाना प्रभारियों को सतर्क रहने की हिदायत प्रधानमंत्री के प्रस्तावित दौरे को देखते हुए एसएसपी जम्मू ने थाना प्रभारियों को औचक नाके लगाकर शहर में सुरक्षा बंदोबस्त को पुख्ता बनाने की हिदायत दी। इसका असर भी देखने को मिला। शाम को शहर के विभिन्न हिस्सों में सुरक्षा बलों ने नाके लगाकर वाहनों की जांच की और संदिग्ध लोगों से पूछताछ की।

ये भी पढ़ें: रामलला के दर्शन करने वालों के लिए बुरी खबर! इस वजह से ऊधमपुर और जम्मू से अयोध्या के बीच चलने वाली आस्था ट्रेन रद

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर