Move to Jagran APP

जम्मू: त्रिकुटा नगर एक्सटेंशन में मां भगवती के जागरण से भक्तिमय हुआ वातावरण

पावन नवरात्रों के उपलक्ष्य में त्रिकुटा नगर एक्सटेंशन अम्बेडकर नगर में युवाओं ने एकजुट होकर मां भगवती के जागरण का आयोजन करवाया। त्रिकुटा नगर अम्बेडकर नगर प्रीत नगर नानक नगर व आसपास के मुहल्लों से श्रद्धालु यहां नत्मस्तक होने पहुंचे और मां भगवती का आशीर्वाद ग्रहण किया।

By Vikas AbrolEdited By: Published: Thu, 07 Apr 2022 04:01 PM (IST)Updated: Thu, 07 Apr 2022 04:01 PM (IST)
त्रिकुटा नगर एक्सटेंशन में माता के जागरण में युवाओं के साथ नत्मस्तक होते कॉरपोरेटर अजय गुप्ता।

जम्मू, जागरण संवाददाता : आंवा गे हर साल मैया तेरे आंवा गे..., प्यारा सजा है तेरा द्वार भवानी..... जैसे मातारानी के भजनों ने त्रिकुटा नगर एक्सटेंशन का माहौल भक्तिमय बना दिया है। लोग दोनों हाथ खड़े करके माता के जयघोष लगा रहे थे। पूरा क्षेत्र माता के जयकारों से गूंज उठा।

पावन नवरात्रों के उपलक्ष्य में त्रिकुटा नगर एक्सटेंशन, अम्बेडकर नगर में युवाओं ने एकजुट होकर मां भगवती के जागरण का आयोजन करवाया। त्रिकुटा नगर, अम्बेडकर नगर, प्रीत नगर, नानक नगर व आसपास के मुहल्लों से श्रद्धालु यहां नत्मस्तक होने पहुंचे और मां भगवती का आशीर्वाद ग्रहण किया।

क्षेत्र के कॉरपोरेटर अजय गुप्ता को मुख्यातिथि के रूप में आमंत्रित किया गया था। उनके कर कमलों द्वारा मां भगवती का जागरण शुरू हुआ तो फिर पूरा क्षेत्र भक्तिमय बनकर रह गया। यूं तो सुबह से ही क्षेत्र में श्रद्धालुओं को जागरण में पहुंचने की अपील की जा रही थी और क्षेत्र में स्पीकर पर भजन बजना शुरू हो गए थे। जब जागरण शुरू हुआ तो क्षेत्र वासियों ने बढ़-चढ़कर इसमें भाग लिया और मां भगवती का गुणगान किया।

जागरण में पहुंचे कलाकरों ने मां काली और शिव भगवान की लीलाएं प्रस्तुत कर हर किसी को मंत्रमुग्ध कर दिया। मातारानी के विभिन्न भजनों को कलाकारों ने अपनी सुरीली आवाज में इस तरह गाया कि माहौल भक्तिमय बन गया और श्रद्धालुओं उनके साथ तालियां बजाकर सुर से सुर मिलने लगे।

बाद में श्रद्धालुओं में प्रसाद भी वितरित किया गया। इस मौके पर मुख्यातिथि अजय गुप्ता ने क्षेत्र वासियों को संबोधित किया और पावन नवरात्रों की बधाई दी। उन्होंने कहा कि इस तरह के आयोजन आपसी भाईचारे के प्रतीक तो हैं ही, आपसी एकजुटता को भी बढ़ावा देते हैं। यह सब हमारी संस्कृति का एक हिस्सा है और हमें इस तरह के आयोजन करते रहना चाहिए। उन्होंने युवा मंडली का आभार जताते हुए सभी युवाओं को बधाई दी।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.