Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Maa Vaishno Devi Yatra: नवरात्रि से पहले श्रद्धालुओं के लिए खुशखबरी, पंजीकरण के लिए अब नहीं लगानी होगी कतार

Maa Vaishno Devi Yatra श्राइन बोर्ड ने कटड़ा रेलवे स्टेशन स्वपंजीकरण बूथ लगाया है। इसका इस्तेमाल ऑनलाइन पंजीकरण कर आने वाले श्रद्धालु कर सकेंगे। उन्हें बस पंजीकरण का क्यूआर कोड मशीन पर लगाना होगा और वेंडिंग मशीन से उन्हें आरएफआइडी कार्ड जारी हो जाएगा। इसके अलावा कटड़ा रेलवे स्टेशन पर अत्याधुनिक सुविधाओं के साथ पंजीकरण केंद्र खोल दिया गया है।

By Jagran News Edited By: Piyush Kumar Updated: Tue, 01 Oct 2024 06:00 AM (IST)
Hero Image
Maa Vaishno Devi Yatra: कटड़ा रेलवे स्टेशन स्वपंजीकरण बूथ लगाया है।(फोटो सोर्स: जागरण)

जागरण संवाददाता, कटड़ा। शारदीय नवरात्र के दौरान मां वैष्णो देवी के श्रद्धालुओं को यात्रा पंजीकरण के लिए लंबी कतार से छुटकारा दिलाने के लिए श्राइन बोर्ड सक्रिय हो गया है।

श्राइन बोर्ड ने कटड़ा रेलवे स्टेशन स्वपंजीकरण बूथ लगाया है। इसका इस्तेमाल ऑनलाइन पंजीकरण कर आने वाले श्रद्धालु कर सकेंगे। उन्हें बस पंजीकरण का क्यूआर कोड मशीन पर लगाना होगा और वेंडिंग मशीन से उन्हें आरएफआइडी कार्ड जारी हो जाएगा।

आठ पंजीकरण काउंटर होंगे

इसके अलावा कटड़ा रेलवे स्टेशन पर अत्याधुनिक सुविधाओं के साथ पंजीकरण केंद्र खोल दिया गया है। इसमें आठ पंजीकरण काउंटर होंगे और भीड़ के दौरान भी पंजीकरण के लिए लंबा इंतजार नहीं करना होगा। यहां बता दें कि नवरात्र के दौरान श्रद्धालुओं को लंबी कतार का सामना करना पड़ता है और अनावश्यक परेशानी होती है। कटड़ा रेलवे स्टेशन पर पहले केवल दो काउंटर ही थे।

श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए किग गए इंतजाम

नवनिर्मित दो मंजिला वातानुकूलित आधुनिक यात्रा पंजीकरण केंद्र की पहली मंजिल पर पंजीकरण केंद्र है। यह केंद्र पहले नवरात्र पर श्रद्धालुओं को समर्पित होगा। भूतल पर प्रतीक्षालय और शौचालय है। इस हॉल में एक ही समय 500 से 700 श्रद्धालु विश्राम कर सकते हैं। तीन अक्टूबर से शारदीय नवरात्र आरंभ हो रहे हैं।

यह भी पढ़ें: Maa Vaishno Devi Yatra: सुहावने मौसम में जारी है जयकारों के साथ मां वैष्णो देवी की यात्रा, भवन पर हेलीकॉप्टर सेवा बंद

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें