Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

जम्मू में दिल्ली-कटड़ा एक्सप्रेसवे पर दर्दनाक हादसा, मिट्टी खिसकने से गड्ढे में समाए मजदूर; 2 की मौत चार घायल

Jammu Kashmir Latest Newsजम्मू-कश्मीर के सांबा में दिल्ली-अमृतसर-कटड़ा एक्सप्रेस-वे निर्माण के दौरान एक बड़ा हादसा हो गया। देविका नदी पर पुल के निर्माण में मिट्टी धंसने से गड्ढे में 6 मजदूर धंस गए। इनमें से दो मजदूरों की मौत हो गई। घायलों को एम्स विजयपुर में भर्ती करवाया गया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। रेस्क्यू ऑपरेशन में डीसी और एसएसपी मौजूद रहे।

By lalit k Edited By: Prince Sharma Updated: Thu, 26 Sep 2024 07:30 PM (IST)
Hero Image
Jammu News: जम्मू के सांबा में गड्ढे में गिरे चा मजदूर

जागरण टीम, सांबा। Jammu Kashmir News: जम्मू-कश्मीर में सांबा जिले के विजयपुर क्षेत्र में नेशनल हाईवे अथॉरिटी की ओर से जारी दिल्ली-अमृतसर-कटड़ा एक्सप्रेस-वे निर्माण के दौरान वीरवार को एक बड़ा हादसा हो गया।

देविका नदी पर यहां पुल का निर्माण कार्य जारी था और निर्माण कार्य के दौरान यहां पिल्लर के लिए खोदे गए गड्ढे में मिट्टी धंस गई जिसमें छह मजदूर दब गए। इनमें से दो मजदूरों की मौत हो गई जबकि चार को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

कड़ी मशक्कत कर मजदूरों को निकाला गया

हादसे की सूचना मिलते ही जिला प्रशासन और एनएसडीएफ व एसडीआरएफ ने रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया और कड़ी मशक्कत के बाद दबे हुए मजदूरों को बाहर निकाला गया।

करीब दो घंटे तक चले इस रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान चार मजदूरों को सुरक्षित बाहर निकाला गया लेकिन दो मजूदरों को बाहर निकालने के लिए मशीनों का सहारा लेना पड़ा। दोपहर करीब चार बजे तक चले इस रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान सभी छह मजदूरों को बाहर तो निकाल लिया गया लेकिन दो मजदूरों की हालत गंभीर बनी हुई थी जिन्हाेंने बाद में दम तोड़ दिया।

घायल मजदूरों को कराया गया अस्पताल में भर्ती

शेष चार मजदूरों की हालत स्थिर बताई जा रही है। उन्हें उपचार के लिए एम्स विजयपुर में भर्ती करवाया गया है। रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान सांबा के डीसी राजेश शर्मा व एसएसपी सांबा विनय कुमार शर्मा भी मौके पर मौजूद रहे और उनकी निगरानी में सारा ऑपरेशन चला।

हादसे में मारे गए मजदूरों की पहचान लाल सिंह पुत्र हुकूम चंद निवासी रियासी जम्मू व शोबिन कुमार पुत्र राजेश सिंह निवासी बिहार के रूप में हुई है। वहीं घायलों की पहचान अभी तक संभव नहीं हो पाई है।

उधर संबंधित थाना सांबा में इस हादसे के मामले को दर्ज कर पुलिस ने अपनी आगे की जांच आरंभ कर दी है। समाचार लिखे जाते तक चारों घायल मजदूर एम्स विजयपुर में उपचाराधीन थे।

यह भी पढ़ें- Road Accident: राजौरी में भीषण सड़क हादसा, गहरी खाई में गिरा वाहन; एक महिला की मौत