Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jammu Administration Transfers: चुनावी साल में हुआ जम्मू-कश्मीर प्रशासन में बड़ा फेरबदल, एक साथ 230 नौकरशाहों का तबादला

Jammu Kashmir 230 Bureaucrats Transferred जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने आज एक बड़े फेरबदल में दो आईएएस और आईएफएस अधिकारियों सहित 230 नौकरशाहों का तबादला कर दिया है। इसकी जानकारी अधिकारियों ने गुरुवार को दी है। बुधवार देर रात जारी एक आदेश के मुताबिक तबादले किए गए लोगों में 36 विशेष सचिव अधिकारी 60 अतिरिक्त सचिव 85 उप सचिव और 45 अवर सचिव शामिल हैं।

By Agency Edited By: Monu Kumar JhaUpdated: Thu, 01 Feb 2024 11:34 AM (IST)
Hero Image
Administration Transfers in JK: चुनावी साल में हुआ जम्मू-कश्मीर प्रशासन में बड़ा फेरबदल।फाइल फोटो

पीटीआई, जम्मू। Jammu Kashmir 230 Bureaucrats Transferred जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने आज एक बड़े फेरबदल में दो आईएएस और आईएफएस अधिकारियों सहित 230 नौकरशाहों का तबादला कर दिया है। इसकी जानकारी अधिकारियों ने गुरुवार को खुद दी है।

तबादले किए गए लोगों में 36 विशेष सचिव अधिकारी

बुधवार देर रात जारी एक आदेश के मुताबिक, तबादले किए गए लोगों में 36 विशेष सचिव अधिकारी, 60 अतिरिक्त सचिव, 85 उप सचिव और 45 अवर सचिव शामिल हैं।

आलोक कुमार को वापस भेजा श्री माता वैष्णोदेवी श्राइन बोर्ड 

आईएएस अधिकारी प्रदीप कुमार को निदेशक, अभिलेखागार से स्थानांतरित कर दिया गया है। वहीं पर पुरातत्व और संग्रहालय, जम्मू-कश्मीर और वन विभाग में सचिव के रूप में तैनात किया गया है। आईएफएस अधिकारी आलोक कुमार मौर्य को श्री माता वैष्णोदेवी श्राइन बोर्ड से वन, पारिस्थितिकी और पर्यावरण विभाग में वापस भेज दिया गया।

यह भी पढ़ें: Budget 2024: केंद्रीय बजट से जम्मू के व्यापारियों को बंधी बड़ी उम्मीद, बाजार को लेकर ये हैं मांगें

जम्मू-कश्मीर प्रशासनिक सेवा के अधिकारी आसिफ हामिद खान, विवेक शर्मा, बशीर अहमद खान, सज्जाद हुसैन को सदस्य जे-के स्पेशल ट्रिब्यूनल, कृषि उत्पादन विभाग में सचिव, समाज कल्याण विभाग में सचिव और महानिदेशक, विकास व्यय के पद पर तैनात किया गया है।

28 जनवरी को भी पुलिस विभाग में हुआ था बड़ा फेरबदल

बता दें पिछले साल दिसंबर में अटल डुल्लू के मुख्य सचिव बनने के बाद से पुलिस और प्रशासन में यह तीसरा बड़ा फेरबदल है। इससे पहले 28 जनवरी को पुलिस विभाग में बड़ा फेरबदल किया गया था, जिसमें 30 आईपीएस अधिकारियों समेत 75 अधिकारियों का तबादला हुआ था।

यह भी पढ़ें: JK Weekly Weather: पहाड़ों पर बर्फबारी, पुंछ-डोडा समेत इन छह जिलों में हिमस्खलन की चेतावनी; जानें सात दिन कैसा रहेगा मौसम?