Move to Jagran APP

Jammu Railways: मालवा और स्वराज ही हो पाई जम्मू से रवाना, लंबी दूरी की कई ट्रेंने आज भी रद

जम्मू रेलवे स्टेशन से मिली जानकारी के अनुसार यहां से रवाना होने वाली आल फेस्टिवल स्पेशल जम्मू मेल दिल्ली सराय रोहिल्ला को रद्द कर दिया गया है। जम्मू पहुंचने वाली अन्य ट्रेनों बारे भी अभी कोई स्पष्ट जानकारी नहीं है।

By Rahul SharmaEdited By: Updated: Tue, 24 Aug 2021 12:48 PM (IST)
Hero Image
आज किसानों की चंडीगढ़ में पंजाब के मुख्यमंत्री के साथ बैठक है।

जम्मू, जागरण संवाददाता : शनिवार से जालंधर-लुधियाना रेलवे ट्रैक पर किसानों के धरने के चलते मंगलवार को भी जम्मू में ट्रेनों के पहिए थमते नजर आ रहे हैं। जम्मू रेलवे स्टेशन से मंगलवार को मालवा और स्वराज एक्सप्रेस ही रवाना हो सकी हैं जबकि यहां पर आने वाली लंबी दूरी की कई ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है।

मालवा और स्वराज एक्सप्रेस सोमवार को यात्रियों को लेकर जम्मू पहुंची थी जहां से दोनों गाड़ियां कटड़ा रवाना हो गई थी। मंगलवार सुबह दोनों गाड़ियां कटड़ा से वापस जम्मू पहुंची जहां से उन्हें आगे उनके गंतव्य की ओर रवाना कर दिया गया। ये दोनों गाड़ियां जालंधर सिटी से कपूरथला, नकोदर होते हुए लुधियाना पहुंचेगी जहां से वे दिल्ली की ओर रवाना होंगी। ट्रेनों के रूट में बदलाव के कारण वे देरी से अपने गंतव्य पर पहुंचेगी।

उधर जम्मू रेलवे स्टेशन से मिली जानकारी के अनुसार यहां से रवाना होने वाली आल फेस्टिवल स्पेशल, जम्मू मेल, दिल्ली सराय रोहिल्ला को रद्द कर दिया गया है। जम्मू पहुंचने वाली अन्य ट्रेनों बारे भी अभी कोई स्पष्ट जानकारी नहीं है। जम्मू रेलवे स्टेशन प्रबंधन का कहना है कि अगर आज किसानों की चंडीगढ़ में पंजाब के मुख्यमंत्री के साथ बैठक है।

अगर बैठक में कोई नतीजा निकलता है तो शायद शाम तक पटरियां खाली हो जाएं। लेकिन शाम को अगर पटरियां भी किसान खाली हो जाती हैं तो तब भी जम्मू रेलवे स्टेशन पर लंबी दूरी की ट्रेनें नहीं पहुंच पाएगी लेकिन जम्मू से कुछ और ट्रेनों की रवानगी करवाई जा सकती हैं।

लंबी दूरी की ट्रेनें जिनमें पुणे जम्मू स्पेशल, श्री शक्ति स्पेशल, जैसलमेर जम्मू तवी स्पेशल आदि ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है। इन ट्रेनों से वापसी की उम्मीद लगाए बैठे यात्री भी परेशान हैं और वे कटड़ा व जम्मू रेलवे स्टेशन पर बैठकर अपनी यात्रा के शुरू होने का इंतजार कर रहे हैं। 

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।