Move to Jagran APP

पागल की तरह घूमते शख्स से मिले सामान को देख चौंक गई पुलिस, सेना का अधिकारी बता बुक किया था होटल

बिश्नाह में पागल की तरह घूमने वाले एक शख्स को पुलिस ने गिरफ्तार किया। हिरासत में लेने के बाद उससे पुछताछ की गई तो चौंकाने वाला पर्दाफाश हुआ। उसके पास से इंसास राइफल के कारतूस नकली बंदूक सोने-चांदी के जेवर और सेना-पुलिस की वर्दियां बरामद हुई हैं। बता दें कि वह व्यक्ति उत्तर प्रदेश के झांसी का रहने वाला है।

By satish sharma Edited By: Rajiv Mishra Updated: Sun, 27 Oct 2024 10:47 AM (IST)
Hero Image
पागल की तरह घूमते व्यक्ति से सेना, पुलिस की वर्दी व 10 कारतूस मिले (फाइल फोटो)
संवाद सहयोगी, बिश्नाह। कस्बे में कुछ दिन से पागल की तरह घूमने वाले एक व्यक्ति को शक होने पर जब पुलिस ने शनिवार को हिरासत में लिया तो चौंकाने वाला पर्दाफाश हुआ। आरोपित से पूछताछ में पता चला कि उसने अपना ठिकाना जम्मू के एक होटल में बनाया हुआ है।

पुलिस ने जब होटल में पहुंचकर उसके कमरे की तलाशी ली तो वहां से इंसास राइफल के 10 कारतूस, एक नकली बंदूक, सोने-चांदी के जेवर और सेना व पुलिस अधिकारियों की कुछ वर्दियां बरामद हुईं। ऐसा माना जा रहा है कि वह पागल बनकर इलाके में रेकी कर रहा था।

यूपी के झांसी का रहने वाला है शख्स

पुलिस ने जब उससे पूछताछ की तो उसने अपना नाम हरि प्रसाद वर्मा पुत्र मनु कुमार बताया। तलाशी लेने पर उसके नाम का आधार कार्ड भी मिला, जिससे पता चला कि वह उत्तर प्रदेश के झांसी का रहने वाला है। पूछताछ के दौरान पुलिस को कहीं से यह नहीं लगा कि वह पागल है।

ऐसे में जब सख्ती से पूछताछ की गई तो तब उसने बताया कि वह जम्मू में स्थित राजधानी होटल में रुका हुआ है। इसके बाद ही बिश्नाह पुलिस की एक टीम होटल पहुंची थी, जहां से इंसास राइफल के दस कारतूस, एक नकली बंदूक, सोने-चांदी के जेवर और सेना व पुलिस अधिकारियों की वर्दियां बरामद हुईं। यह देख पुलिस टीम सकते में आ गई।

पुलिस गंभीरता से कर रही जांच

गौरतलब है कि बिश्नाह तहसील के कई गांव सीमा के बिल्कुल पास हैं। इन दिनों जम्मू-कश्मीर में लगातार आतंकी हमले भी हो रहे हैं। ऐसे में पुलिस इस मामले को लेकर बहुत गंभीर है। उससे लगातार पूछताछ की जा रही है। पुलिस अधिकारी भी इस मामले में ज्यादा कुछ नहीं बोल रहे हैं।

थाना प्रभारी बिश्नाह मुश्ताक अहमद से बात करने पर उन्होंने बस इतना बताया कि पकड़े गए व्यक्ति से कुछ आपत्तिजनक चीजें मिली हैं। इस सिलसिले में उससे पूछताछ की जा रही है। ऐसा माना जा रहा है कि पुलिस अधिकारी एक-दो दिन में पत्रकार वार्ता कर इसके बारे में जानकारी देंगे।

यह भी पढ़ें- जम्मू-कश्मीर के पुंछ में आतंकी ठिकाने का भंडाफोड़, हैंड ग्रेनेड और पाकिस्तानी सामान बरामद; सर्च अभियान जारी

सैन्य अधिकारी बताकर होटल में लिया था कमरा

होटल पहुंची पुलिस टीम को कर्मचारियों ने बताया कि हरि प्रसाद ने खुद को सैन्य अधिकारी बताया था। उसने उनसे कहा था कि वह छुट्टी काटने के लिए जम्मू आया है। इस दौरान वह आसपास के इलाकों में घूमने जाएगा।

त्योहारी सीजन में इस तरह संदिग्ध व्यक्ति से कारतूस मिलने से पुलिस सतर्क हो गई है। जिस तरह से वह बिश्नाह कस्बे और आसपास के इलाकों में घूमते हुए पाया गया, उससे यही लग रहा है कि वह यहां रेकी करने के लिए आया था, लेकिन पुलिस के हत्थे चढ़ गया।

यह भी पढ़ें- 'एक-एक बूंद का हिसाब लेंगे', LG मनोज सिन्हा ने पाकिस्तान को चेताया, कहा- व्यर्थ नहीं जाने देंगे वीर जवानों का बलिदान

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।