Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

जवानों की शहादत के बाद देश में उबाल, जगह-जगह प्रदर्शन; लोगों ने पाकिस्तान के खिलाफ लगाए नारे और फूंके झंडे

Anantnag Encounter अनंतनाग में तीन जवानों की शहादत के बाद लोगों का फूट पड़ा है। देश में जगह-जगह पाकिस्तान के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन हो रहा है। पनुन कश्मीर संगठन और एकम सनातन भारत दल ने जम्मू और कश्मीर में से आतंकवाद का सफाया करने के लिए बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान चलाने की मांग की है। लोगों ने पाकिस्तान के झंडे को आग के हवाले कर दिया है।

By Jagran NewsEdited By: Preeti GuptaUpdated: Thu, 14 Sep 2023 04:46 PM (IST)
Hero Image
जवानों की शहादत के बाद देश में उबाल, जगह-जगह प्रदर्शन

जम्मू, एजेंसी Anantnag Encounter: जम्मू के अनंतनाग में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ जारी है। बीते दिन इस मुठभेड़ में जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीएसपी डीएसपी मुजम्मिल हुमायूं बट, कर्नल मनप्रीत सिंह और मेजर आशीष धौंचक बलिदान हो गए। उनकी शहादत को हिंदुस्तान कभी नहीं भूल पाएगा। सुरक्षाधिकारियों की शहादत से देश के लोगों में आक्रोश बढ़ता जा रहा है। जगह-जगह पाकिस्तान के खिलाफ विरोध हो रहा है। लोगों ने पाकिस्तान के झंडे फूंके हैं।

पाकिस्तान के खिलाफ फूटा लोगों का गुस्सा

पनुन कश्मीर संगठन और एकम सनातन भारत दल (ईएसबीडी) से जुड़े लोगों ने शूरवीरों को श्रद्धांजलि दी। वहीं, उन्होंने जम्मू और कश्मीर में से आतंकवाद का सफाया करने के लिए बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान चलाने की मांग की है। जम्मू में भाजपा के कार्यकर्तओं ने विरोध जताया।

जम्मू-कश्मीर इकाई के अध्यक्ष अरुण प्रभात के नेतृत्व में सैकड़ों भाजपा युवा कार्यकर्ताओं ने पक्का डांगा में कड़ा विरोध किया। इस दौरान उन्होंने प्रदेश में अशांति फैलाने के लिए पाकिस्तान की कड़ी आलोचना की।

भारत के बढ़ते कदम से बौखलाया पाकिस्तान

भाजपा युवा कार्यकर्ताओं ने पाकिस्तान के खिलाफ नारे लगाए। साथ ही उनके झंडे को भी फूंका। अरुण प्रभात ने मीडिया से बातचीत में कहा कि भारत ने इस साल जी-20 की अध्यक्षता की है, लेकिन विश्व में भारत के बढ़ते कदम से पाकिस्तान बौखला गया है और उसे यह सब रास नहीं आ रहा है। यही वजह है कि पाकिस्तान जम्मू-कश्मीर में शांति भंग करने की कोशिश कर रहा है। उन्होंने पीएम से सीमा पार आतंकवाद से सख्ती से निपटने का आग्रह किया।

पीओके में आतंकी ठिकानों को तबाह करने की मांग की

डोगरा फ्रंट शिव सेना (डीएफएसएस) के कार्यकर्ताओं ने जम्मू में विरोध मार्च निकाला और पीओके में आतंकियों के ठिकानों का तबाह करने का आग्रह किया। डीएफएसएस के अध्यक्ष अशोक गुप्ता ने कहा कि इस साल जवानों की शहादत चौथी बड़ी घटना है, इसे हिंदुस्तान कभी नहीं भूलेगा। भारत ऐसे हमलों को बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं करेगा। उन्होंने पीओके में आतंकवादी ढांचे पर नए सिरे से हमले का आह्वान किया है।

यह भी पढ़ें- अनंतनाग में सुरक्षाबलों का सर्च ऑपरेशन जारी, तीन आतंकियों के छिपे होने की खबर; ड्रोन की मदद ले रहे जवान

आतंकवाद के खिलाफ अभियान चलाने की मांग की

डीएफएसएस के अध्यक्ष ने उम्मीद जताई है कि केंद्र और जम्मू-कश्मीर प्रशासन ऐसी घटनाएं दोबारा नहीं होने के लिए जरूरी कदम उठाएंगे। युवा राजूत सभा ने भी हत्याओं पर गुस्सा व्यक्त करने के लिए जम्मू में विरोध रैली निकाली।उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ नारे लगाए और आतंकवाद के खिलाफ बड़े पैमाने पर अभियान चलाने की मांग की है।

यह भी पढ़ें-  सीनियर रेजीडेंट और ट्यूटर के लिए होगी लिखित परीक्षा, विशेषज्ञों की एक समिति का हुआ गठन; जल्द जारी होगा शेड्यूल