Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Mata Vaishno Devi: पहाड़ से गिर रहे पत्थर, बैटरी कार मार्ग रहा बंद, हेलीकॉप्टर सेवा भी बाधित, यात्रा करने से पहले जान लें अपडेट

Mata Vaishno Devi वैष्णो देवी की यात्रा करने वाले श्रद्धालु पहले अपडेट जान लें। पत्थर गिरने से यात्रा मार्ग प्रभावित हो रही है। पत्थर गिरने से श्रद्धालु घायल भी हो रहे हैं। श्रद्धालुओं को लगातार निर्देश दिए जा रहे हैं कि वे पूरी सावधानी के साथ यात्रा करें। बीते शनिवार को 26300 श्रद्धालुओं ने माता रानी के दर्शन किए थे।

By Jagran News Edited By: Sushil Kumar Updated: Sun, 21 Jul 2024 09:51 PM (IST)
Hero Image
Mata Vaishno Devi: पहाड़ से पत्थर गिरने यात्रा मार्ग बंद।

संवाद सहयोगी, कटड़ा। मां वैष्णो देवी के बैटरी कार मार्ग पर शनिवार देर रात बारिश के बीच पहाड़ से पत्थर गिरने से यह मार्ग सात घंटे बाधित रहा। इस दौरान पुराने पारंपरिक मार्ग से यात्रा जारी रही। जानकारी के अनुसार शनिवार देर रात भारी बारिश के बीच बैटरी कार मार्ग पर पहाड़ से जगह-जगह पत्थर यात्रा मार्ग पर गिरे।

पत्थरों के गिरने से टीन शेड भी क्षतिग्रस्त हो गए। गनीमत रही कि किसी श्रद्धालु को चोट नहीं आई। पत्थरों के गिरने के बाद रात करीब 2:00 बजे इस मार्ग को बंद कर दिया गया। इस दौरान पारंपरिक मार्ग से श्रद्धालु यात्रा करते रहे। रविवार को सुबह पत्थरों व मलबे को हटाने और सफाई करने के बाद श्राइन बोर्ड ने सुबह करीब 9:00 बजे इस मार्ग को श्रद्धालुओं की आवाजाही के लिए खोल दिया।

जगह-जगह जवान मुस्तैद

इसके साथ ही बैटरी कार सेवा भी सुचारु हो गई। वहीं, रविवार को दिनभर बारिश तो नहीं हुई, परंतु आसमान के साथ ही त्रिकुटा पर्वत पर घने बादलों का जमघट लगा रहा, जिससे हेलीकॉप्टर सेवा बाधित रही। मां वैष्णो देवी के सभी मार्गों पर आपदा प्रबंधन दल, श्राइन बोर्ड प्रशासन, पुलिस विभाग, सीआरपीएफ के अधिकारी व जवान जगह-जगह तैनात हैं और यात्रा पर निगाह रखे हुए हैं।

सावधानी से करें यात्रा

श्रद्धालुओं को लगातार निर्देश दिए जा रहे हैं कि वे पूरी सावधानी के साथ यात्रा करें। बीते शनिवार को 26300 श्रद्धालुओं ने मां के दर्शन किए थे। वहीं, रविवार को शाम 5:00 बजे तक करीब 16,200 श्रद्धालु पंजीकरण करवा कर भवन की ओर रवाना हो चुके थे और श्रद्धालुओं का आना जारी था।

यह भी पढ़ें- Jammu AIIMS: एक अगस्त को खुल सकता है जम्मू एम्स, अब मरीजों को नहीं लगाने होंगे चंडीगढ़-दिल्ली के चक्कर

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर