Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मेयर ने शुरू किया Corruption Free Jammu अभियान, कहा- ईमानदार उम्मीदवार को वोट देकर ही मिटाया जाएगा भ्रष्टाचार

Jammu News जम्‍मू कश्‍मीर के मेयर ने भ्रष्‍टाचार मुक्‍त जम्‍मू अभियान चलाया हुआ है। जीजीएम साइंस कालेज के छात्रों को भ्रष्टाचार से देश को होने वाले नुकसान के बारे में जागरूक किया। जनता अब इस बात पर मजबूर है कि अगर उन्हें उचित कल्याणकारी सेवाएं और सुविधाएं चाहिएं तो भ्रष्टाचार मुक्त समाज आवश्यक है क्योंकि इसके अलावा कोई विकल्प नहीं है।

By anchal singhEdited By: Himani SharmaUpdated: Fri, 06 Oct 2023 10:31 AM (IST)
Hero Image
मेयर ने शुरू किया भ्रष्‍टाचार मुक्‍त जम्‍मू अभियान

जम्मू, जागरण संवाददाता। मेयर राजेंद्र शर्मा द्वारा ईमानदार जम्मू, शानदार जम्मू के साथ शुरू किए गए भ्रष्टाचार मुक्त जम्मू अभियान के अंतर्गत सरकारी गांधी मेमोरियल (जीजीएम) साइंस कालेज के छात्रों को भ्रष्टाचार से देश को होने वाले नुकसान के बारे में जागरूक किया गया।

मेयर ने छात्रों को किया संबोधित

मेयर ने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने राष्ट्र को संबोधित करते हुए लाल किले की प्राचीर से कहा था कि भ्रष्टाचार और वंशवाद हमारे देश की बुनियादी चीजों को खा रहे हैं और इन पर किसी भी कीमत पर अंकुश लगाने की जरूरत है।

यह भी पढ़ें: Jammu: थमने का नाम नहीं ले रहा Dengue, लगातार सामने आ रहे मामले; देखें कितना पहुंचा मरीजों का आंकड़ा

प्रधानमंत्री के ईमानदार भारत के सपने को पूरा करने के लिए देश भर में आंदोलन शुरू किया गया है। जनता अब इस बात पर मजबूर है कि अगर उन्हें उचित कल्याणकारी सेवाएं और सुविधाएं चाहिएं तो भ्रष्टाचार मुक्त समाज आवश्यक है क्योंकि इसके अलावा कोई विकल्प नहीं है।

शर्मा ने कहा कि यह विचार प्रक्रिया समाज के लिए बहुत अच्छी है। उन्होंने कहा कि विशेष रूप से युवा पीढ़ी का जन जागरण अभियान में भाग लेना समाज के लिए बहुत अच्छा संकेत है। उन्होंने आगे कहा कि हमारे देश की जनता ने अब यह तय कर लिया है कि हमारे देश में सेवाओं की त्वरित और ईमानदार डिलीवरी के लिए जनता के ईमानदार निर्वाचित प्रतिनिधियों की सख्त जरूरत है।

मोदी के बारे में कही यह बात

मेयर ने कहा कि कोविड महामारी के दौरान धन का सीधा हस्तांतरण प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व वाली सरकार द्वारा एक क्रांतिकारी शुरुआत थी। पहले एक रुपये पाने के लिए, फसल के नुकसान के मुआवजे के लिए बार-बार संबंधित अधिकारियों के कार्यालयों का दौरा करना पड़ता था।

यह भी पढ़ें: Jammu Kashmir: प्रशासन का अतिक्रमणकारियों के खिलाफ अभियान, श्रीनगर में कराई 71 कनाल जमीन अवैध कब्जे से मुक्त

अब लाभार्थियों के खातों में धन के सीधे हस्तांतरण ने प्रणाली में क्रांति ला दी है। मेयर ने कहा कि यद्यपि भ्रष्टाचार को खत्म करने के लिए कोई जादू की छड़ी नहीं है, लेकिन प्रशासनिक गतिविधियों पर नियंत्रण रखने वाले ईमानदार और शिक्षित उम्मीदवार को प्राथमिकता देते हुए वोट डालते समय ईमानदारी दिखाई जा सकती है।