Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jammu: सात जिलों के खेलो इंडिया सेंटर में पदक विजेताओं को मिलेंगी नौकरी, स्‍पोटर्स काउंसिल ने जारी की अधिसूचना

Jammu Kashmir News जम्‍मू कश्‍मीर के सात जिलों के खेलो इंडिया सेंटर में पदक विजेताओं को नौकरी मिलेंगी। प्रदेश में इस समय 90 के करीब साई के खेलो इंडिया के सेंटर है और केंद्र सरकार की ओर से जम्मू कश्मीर में 100 खेलो इंडिया सेंटर को खोलने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। आवेदनकर्ता 30 सितंबर तक नौकरियों के लिए आवेदन कर सकेंगे।

By Jagran NewsEdited By: Himani SharmaUpdated: Sun, 17 Sep 2023 02:40 PM (IST)
Hero Image
सात जिलों के खेलो इंडिया सेंटर में पदक विजेताओं को मिलेंगी नौकरी

जम्मू, जागरण संवाददाता। केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर के सात जिलों में जल्द ही खेलो इंडिया के सेंटर में आठ पदक विजेता खिलाड़ियों को कोच के रूप में नौकरी मिलेगी। जम्मू कश्मीर स्पोटर्स काउंसिल ने इस संबंध में अधिसूचना भी जारी कर दी है। आवेदनकर्ता 30 सितंबर तक नौकरियों के लिए आवेदन कर सकेंगे।

प्रदेश में हैं 90 खेलो इंडिया सेंटर

प्रदेश में इस समय 90 के करीब साई के खेलो इंडिया के सेंटर है और केंद्र सरकार की ओर से जम्मू कश्मीर में 100 खेलो इंडिया सेंटर को खोलने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। गत 14 मई 2023 को भी साई के सात खेलो इंडिया के जिला सेंटर में विभिन्न खेलों के कोचों की नियुक्ति संबंधी अधिसूचना जारी की गई थी। साई के खेलो इंडिया के जिला सेंटर अनंतनाग, कठुआ, डोडा, रामबन, राजौरी और शोपियां जिलों में विभिन्न खेलों के कोच की नियुक्ति की गई।

शोपियां में बैडमिंटन खेल के कोच की नियुक्तियां

अनंतनाग जिला के इंडोर स्पोटर्स हाल निलंदरुसु बीजबेहाड़ा में योग, इंडोर स्पोटर्स हाल कठुआ में ताइक्वांडो, डोडा जिला के इंडोर स्पोटर्स हाल हायर सेकेंडरी स्कूल भद्रवाह में पेनसेक सिल्ट, प्लेइंटर फील्ड सरथल डोडा में खो-खो, रामबन जिला के प्लेइंग फील्ड लंबेड़ बनिहाल में हैंडबाल, राजौरी जिला के स्पोटर्स स्टेडियम में एथलेटिक्स और इंडोर स्पोटर्स हाल शोपियां में बैडमिंटन खेल के कोच की नियुक्तियां की गईं।

यह भी पढ़ें: Jammu Kashmir News: दुर्घटनावश हुई गोलीबारी में सेना के जवान की हुई मौत, पुलिस ने आरोपित जवान लिया हिरासत में

सेंटर में आठ कोच के रिक्त पदों की भरने संबंधी अधिसूचना जारी

जम्मू कश्मीर स्पोटर्स काउंसिल की ओर से गत 8 सितंबर 2023 को एक अधिसूचना जारी कर प्रदेश के सात जिलों में स्थित साई के सेंटर में आठ कोच के रिक्त पदों की भरने संबंधी अधिसूचना जारी की गई है। आवेदन करने की अंतिम तिथि 30 सितंबर तक निर्धारित की गई है। साई के सात जिला स्तरीय सेंटर में कराटे, जिम्नास्टिक और स्केटिंग खेल के एक-एक कोच सहित पांच टेबल टेनिस कोच की नियुक्तियां की जाएंगी।

डोडा में टेबल टेनिस कोच की नियुक्तियां की जाएंगी

कुलगाम जिला के कीमोह इंडोर स्पोटर्स हाल में कराटे कोच, इंडोर स्पोटर्स हाल इलाहीबाग श्रीनगर में जिम्नास्टिक कोच, इंडोर स्पोटर्स हाल राजपोरा पुलवामा में टेबल टेनिस कोच, पुलवामा जिला में स्थित प्लेइंग फील्ड कदलाबल पांपौर में स्केटिंग कोच, इंडोर स्पोटर्स हाल रामनगर, इंडोर स्पोटर्स हाल कोटरंका राजौरी, इंडोर स्पोटर्स हाल सांबा और इंडोर स्पोटर्स हाल डोडा में टेबल टेनिस कोच की नियुक्तियां की जाएंगी।

यह भी पढ़ें: Srinagar News: आतंकवाद पर बोले डीजीपी दिलबाग सिंह, कहा- 'शून्य आतंकवाद नीति की ओर बढ़ रहा जम्मू कश्मीर'