Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jammu News: लद्दाख के मुद्दों पर आज कारगिल में बैठक, केंद्र सरकार को घेरने की होगी तैयारी

केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख (Ladakh News) को लेकर कई मुद्दों पर लेह एपेक्स बाडी व कारगिल डेमोक्रेटिक अलायंस का बॉर्डर मार्च टलने के बाद अब नए स्तर से रणनीति बनाई जाएगी। इसी कड़ी में आज दोनों संगठनों की कारगिल में बैठक होगी। प्रशासनिक पाबंदियों के कारण पर्यावरणविद सोनम वांगचुक का बॉर्डर मार्च का कार्यक्रम नहीं हो पाया। आमरण अनशन के बाद जारी भूख हड़ताल में युवा भी शामिल हुए।

By Jagran News Edited By: Monu Kumar Jha Updated: Mon, 08 Apr 2024 12:19 PM (IST)
Hero Image
Jammu News: लद्दाख के मुद्दों पर आज कारगिल में बैठक। फाइल फोटो

राज्य ब्यूरो, जम्मू। लद्दाख (Ladakh News) को लेकर विभिन्न मुद्दों पर बॉर्डर मार्च टलने के बाद लेह एपेक्स बाडी ( Leh Apex Body) व कारगिल डेमोक्रेटिक अलायंस (Kargil Democratic Alliance) नए सिरे से रणनीति बनाकर केंद्र को घेरने की तैयारी में हैं। इस बार दोनों संगठनों की बैठक कारगिल में होगी। लेह एपेक्स बाडी के नेताओं का दल मंगलवार को कारगिल जाएगा।

पहले सोमवार को जाने की तैयारी थी, किंतु प्रशासनिक पाबंदियों से पर्यावरणविद सोनम वांगचुक (Sonam Wangchuck) का बॉर्डर मार्च रद होने से नहीं जा पाया। लद्दाख के इन संगठनों के मुद्दों को लेह में हड़ताल जारी है। सोनम वांगचुक के 21 दिन के आमरण अनशन के बाद 12 दिन से जारी लोगों की भूख हड़ताल में रविवार को लेह के युवा शामिल हुए।

लेह एपेक्स बाडी के पदाधिकारी छीरिंग दोरजे बताया कि आगे की कार्रवाई करने के लिए कारगिल में दोनों संगठनों की बैठक होगी। सोनम वांगचुक ने कहा कि सरकार ने हमारे शांतिपूर्ण मार्च को दबाने के लिए जरूरत से ज्यादा जोर लगाया है। उनका आरोप है कि लेह को युद्ध क्षेत्र में तब्दील किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: Lok Sabha ELection 2024: कभी रिमोट से चलाते थे राजनीति, आज खुद अस्तित्व के लिए जूझ रहे पूर्व सीएम गुलाम नबी आजाद

यह भी पढ़ें: Jammu News: आतंकियों पर कहर बरपाएंगी महिला एसओजी, चुनाव से पहले मिली बड़ी जिम्मेदारी

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर