Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Mehbooba Mufti: राजौरी-अनंतनाग सीट से चुनाव लड़ने का संकेत दे गईं महबूबा मुफ्ती, कार्यकर्ताओं से कही ये बात

दो दिवसीय दौरे पर राजौरी व पुंछ पहुंची पीडीपी चीफ महबूबा मुफ्ती ने इफ्तार पार्टी का आयोजन किया साथ ही चुनाव को लेकर अपने कार्यकर्ताओं और नेताओं के साथ मंत्रणा की। इस दौरान वो नेताओं और कार्यकर्ताओं को अपने दम पर चुनाव लड़ने का संकेत दे गई। इसके साथ ही उन्होंने ईद के बाद दौरे में सीट को लेकर संशय को भी खत्म करने की बात कही।

By gagan kohli Edited By: Deepak Saxena Updated: Sat, 30 Mar 2024 10:02 PM (IST)
Hero Image
राजौरी-अनंतनाग सीट से चुनाव लड़ने का संकेत दे गईं महबूबा मुफ्ती (फाइल फोटो)।

जागरण संवाददाता, राजौरी। पीडीपी की अध्यक्षता महबूबा मुफ्ती राजौरी व पुंछ का दो दिवसीय दौरा खत्म कर वापस जम्मू को लौट गई। इस दौरान उन्होंने राजौरी व पुंछ में इफ्तार पार्टी का आयोजन किया और नेताओं व कार्यकर्ताओं से बातचीत की। बातों-बातों में महबूबा पार्टी के नेताओं व कार्यकर्ताओं को अपने दम पर चुनाव लड़ने का संकेत दे गयी हैं, जिसके बाद से पार्टी के नेताओं व कार्यकर्ताओं ने चुनाव की तैयारी को शुरू कर दिया है।

राजौरी अनंतनाग सीट को लेकर फंसा पेंच

राजौरी अनंतनाग सीट पर तीसरे चरण यानी सात मई को चुनाव होने है। इस सीट पर अभी तक किसी भी दम ने अपना उम्मीदवार घोषित नहीं किया है। इस सीट से कांग्रेस व नेकां मिलकर अपना उम्मीदवार चुनावी मैदान में उतारने की तैयारी में है। जबकि भाजपा, अपनी पार्टी के साथ-साथ गुलाम नबी आजाद की पार्टी भी इस सीट से अपना उम्मीदवार उतारने की तैयारी में है।

दो दिवसीय दौरे पर पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती

लेकिन पीडीपी की अध्यक्षा महबूबा मुफ्ती जो राज्य की मुख्यमंत्री भी रही है। वह इस सीट से चुनाव लड़ने व जीतने की इच्छा जाहिर कर चुकी है। अपने दो दिवसीय दौरे के दौरान उन्होंने नेताओं व कार्यकर्ताओं के साथ बातचीत की। साथ ही यह देखा कि राजौरी व पुंछ में कहां-कहां से वोट मिल सकते है।

ये भी पढ़ें: जम्मू-रियासी लोकसभा क्षेत्र में 372 मतदान केंद्र हैं संवेदनशील, पाकिस्तानी गोलीबारी की रहती है आशंका

महबूबा ने कार्यकर्ताओं से पूछे सवाल

इसके बाद उन्होंने नेताओं व कार्यकर्ताओं से साफ कहा कि अगर वह चुनाव लड़ती है तो वोट मिलेंगे या नहीं। कार्यकर्ताओं ने साफ शब्दों में महबूबा मुफ्ती को कह दिया है कि अगर आप चुनावी मैदान में उतरती है तो राजौरी अनंतनाग सीट पर आप बड़ी आसानी से जीत हासिल कर सकती है। इसके बाद महबूबा पार्टी के नेताओं व कार्यकर्ताओं को राजौरी अनंतनाग सीट से चुनावी मैदान में उतरने के संकेत दे गई है और कह गई है कि ईद के बाद राजौरी पुंछ का दौरा होगा जिसमें चुनाव लड़ने के बारे में साफ शब्दों में बता दिया जाएगा।

ये भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान से आए लोगों को चुनाव में अपना पहला वोट डालने का बेसब्री से इंतजार....

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें