Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jammu Kashmir Election 2024: 'यह गठबंधन सत्ता साझा करने का समझौता है', महबूबा मुफ्ती ने नेकां-कांग्रेस पर कसा तंज

Jammu Kashmir Assembly Election 2024 जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने चुनावी रैली में नेशनल कॉन्फ्रेंस और कांग्रेस के गठबंधन पर निशाना साधा। उन्होंने इस गठबंधन को सत्ता साझा करने का एक समझौता बताया। बता दें कि जम्मू-कश्मीर में 10 साल बाद विधानसभा चुनाव होने जा रहा है। प्रदेश की 90 विधानसभा सीटों पर तीन चरणों में मतदान होगा।

By rohit jandiyal Edited By: Rajiv Mishra Updated: Mon, 09 Sep 2024 09:45 AM (IST)
Hero Image
महबूबा मुफ्ती ने नेकां-कांग्रेस गठबंधन पर साधा निशाना (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, जम्मू। जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव (Jammu Kashmir Vidhan Sabha Chunav 2024) पूर्व नेशनल कॉन्फ्रेंस (नेकां) और कांग्रेस के बीच हुए गठबंधन को पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने रविवार को आड़े हाथ लिया। उन्होंने कहा कि नेकां और कांग्रेस के बीच यह गठबंधन सिद्धांतों पर आधारित नहीं है, बल्कि यह सत्ता साझा करने का एक समझौता मात्र है। अगर यह सिद्धांतों पर आधारित गठबंधन होता तो कोकरनाग कांग्रेस की सीट होती। नेकां ने यह सीट कांग्रेस के लिए छोड़ तो दी, लेकिन अपना उम्मीदवार निर्दलीय के रूप में मैदान में उतारा।

नेकां ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं का बहिष्कार किया था- महबूबा

अनंतनाग जिले के कोकरनाग विधानसभा क्षेत्र में चुनावी रैली में महबूबा ने तंज कसा कि एक समय में नेकां ने जम्मू-कश्मीर में कांग्रेस कार्यकर्ताओं का सामाजिक बहिष्कार किया था। कुछ कांग्रेस कार्यकर्ताओं की बेटियों को तलाक तक दे दिया गया, लेकिन उनके दिवंगत पिता मुफ्ती मोहम्मद सईद ने कांग्रेस को कश्मीर में एक विकल्प में बदल दिया था।

यह भी पढ़ें- J&K Election 2024: कांग्रेस-नेकां गठबंधन में किस पार्टी से होगा मुख्यमंत्री? प्रदेश अध्यक्ष करा ने दिया यह जवाब

महबूबा ने फारूक अब्दुल्ला पर साधा निशाना

महबूबा ने कहा कि जब डॉ. फारूक अब्दुल्ला को अहसास हुआ कि कांग्रेस एक विकल्प बन रही है और तो उन्होंने कांग्रेस को गठबंधन के माध्यम से अपनी जेब में डाल दिया और वह आज तक इससे बाहर आने के लिए संघर्ष कर रही है। अगर उनके पिता ने पीडीपी का गठन नहीं किया होता तो नेकां अभी भी अपने सत्तावादी तरीकों पर कायम रहती।

यह भी पढ़ें- J&K Election 2024: बीजेपी ने जारी की 10 उम्मीदवारों की छठी सूची, जानिए किसे कहां से मिला टिकट; इन दिग्गजों का कटा पत्ता