Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

राजपूत सभा के सदस्य रिहाई के बाद पहुंचे सांबा, बोले- जब तक नहीं बंद होगा सरोर टोल प्लाजा, जारी रहेगा संघर्ष

Saror Toll Plaza युवा राजपूत सभा के सदस्‍य कठुआ जेल से रिहा होने के बाद अनशन पर बैठ गए हैं। उन्‍होंने कहा है कि जब तक सरोर टोल प्लाजा बंद नहीं होगा तब तक उनका संघर्ष जारी रहेगा। इस मांग के समर्थन में सांबा के मुख्य चौक पर चल रहा अनशन भी जारी रहेगा। सभा के प्रधान विक्रम सिंह भी अनशन पर बैठेंगे।

By Jagran NewsEdited By: Himani SharmaUpdated: Mon, 28 Aug 2023 12:34 PM (IST)
Hero Image
राजपूत सभा के सदस्य रिहाई के बाद पहुंचे सांबा (फाइल फोटो)

सांबा,  संवाद सहयोगी: सरोर टोल प्लाजा के मुद्दे पर युवा राजपूत सभा ने एलान कर दिया है कि जब तक सरोर टोल प्लाजा बंद नहीं होगा, तब तक उनका संघर्ष जारी रहेगा। इस मांग के समर्थन में सांबा के मुख्य चौक पर चल रहा अनशन भी जारी रहेगा। युवा राजपूत सभा के सदस्य कठुआ जेल से रिहा होने के बाद रविवार शाम सांबा के मुख्य चौक पर पहुंचे, जहां उनका बड़ी गर्मजोशी के साथ स्वागत किया गया।

सरोर टोल प्लाजा को बंद करने की मांग

यहां पिछले चार दिन से सरोर टोल प्लाजा को बंद करने और जेल में बंद आंदोलनकारियों को रिहा करने की मांग पर लोग भूख हड़ताल पर हैं। युवा राजपूत सभा के पूर्व प्रधान राजन सिंह हैप्पी ने लोगों का अभिवादन करते हुए कहा कि सांबा और जम्मू संभाग के लोगों के समर्थन को हम पूरी जिंदगी नहीं भूल पाएंगे।

हम पूरे जम्मू संभाग डोगरों का तहे दिल से धन्यवाद जताते हैं, जिन्होंने हमारे जेल में जाने के बाद भी आंदोलन को जारी रखा। उन्होंने कहा कि हमारी लड़ाई अभी शुरू हुई है और जब तक सरोर टोल प्लाजा को बंद नहीं किया जाता, तब तक यह जारी रहेगी।

सांबा के मुख्य चौक पर अनशन पर बैठे लोग

सभा के प्रधान विक्रम सिंह ने कहा कि हम भी सोमवार से सांबा के मुख्य चौक पर अनशन पर बैठे लोगों के साथ बैठेंगे। वहीं, सांबा में अनशन पर बैठे एक आंदोलनकारी सुग्रीव सिंह ने कहा कि हमारे दो मुद्दे प्रमुख थे। एक गिरफ्तार नेताओं की रिहाई और दूसरा सरोर टोल प्लाजा को बंद करवाना। इसमें से अभी एक का ही समाधान हुआ है। अब सरोर टोल प्लाजा को बंद करवाने के लिए हम पूरा जोर लगा देंगे।

साहिल जी महाराज ने भी आंदोलन को दिया समर्थन

रविवार को कई राजनीतिक दलों के नेताओं ने अनशन करने वालों से मुलाकात कर उनको सहयोग दिया। साधु समाज की तरफ से दोपहर में साहिल जी महाराज भी सांबा मुख्य चौक पर पहुंचे और आंदोलन को अपना समर्थन दिया।

जब भी उन्हें साधु-संतों के सहयोग की जरूरत होगी, वे जरूर मदद करेंगे। उन्होंने भी कहा कि सरकार जल्द से जल्द सरोर टोल प्लाजा को बंद करे। वहीं, भाजपा नेता और ऊधमपुर के पूर्व विधायक बलवंत सिंह मनकोटिया अनशन कर रहे लोगों से मिलने पहुंचे। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय राजमार्ग की हालत बहुत खस्ता है, इसलिए टोल नहीं लेना चाहिए।