Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

लेह में 2 फरवरी से शुरू होंगी विंटर गेम्स, गृह राज्यमंत्री निशीथ प्रमाणिक करेंगे उद्घाटन

Ladakh Winter Games लद्दाख भी खेलो इंडिया नेशनल विंटर गेम्स के लिए तैयार है। लेह में पांच दिवसीय विंटर गेम्स का उद्घाटन दो फरवरी को खेल गृह राज्यमंत्री निशीथ प्रमाणिक करेंगे। लेह में विंटर गेम्स के तहत होने वाले आईस हॉकी स्पीड स्केटिंग मुकाबलों में देश के विभिन्न प्रदेशों से 15 टीमें हिस्सा ले रही हैं। इनमें से अधिकतर टीमें बुधवार तक लेह पहुंच गई थीं।

By Jagran News Edited By: Monu Kumar JhaUpdated: Thu, 01 Feb 2024 05:00 PM (IST)
Hero Image
Ladakh Winter Games: पांच दिवसीय खेल का राज्यमंत्री दो फरवरी को करेंगे उद्घाटन। फाइल फोटो

राज्य ब्यूरो, जम्मू। Ladakh Winter Games लद्दाख खेलो इंडिया नेशनल विंटर गेम्स के लिए भी तैयार है। लेह में पांच दिवसीय विंटर गेम्स का उद्घाटन दो फरवरी को खेल राज्यमंत्री निशिथ प्रमाणिक करेंगे। खेलो इंडिया नेशनल विंटर गेम्स का शुभंकर स्नो लेपर्ड शीन-ए-शी (शान) है।

देश के कई प्रदेशों से 15 टीमें ले रही हैं हिस्सा 

लेह में विंटर गेम्स के तहत होने वाले आईस हॉकी, स्पीड स्केटिंग मुकाबलों में देश के विभिन्न प्रदेशों से 15 टीमें हिस्सा ले रही हैं। इनमें से अधिकतर टीमें बुधवार तक लेह पहुंच गई थीं।

लद्दाख स्काउट्स हॉकी रिंक में होंगे मुकाबले 

खेलो इंडिया आईस हॉकी प्रतियोगिता के मुकाबले लेह के एनडीएस स्टेडियम रिंक, गोपुक रिंक के साथ सेना की लद्दाख स्काउट्स हॉकी रिंक में खेले जाने हैं।

लद्दाख के उपराज्यपाल के सलाहकार ने इलाकों का किया दौरा

प्रतियोगिताओं को कामयाब बनाने की सभी तैयारी की जा चुकी हैं। बुधवार को लद्दाख के उपराज्यपाल के सलाहकार डा. पवन कोतवाल ने उन सभी जगहों का दौरा किया जहां पर मुकाबले होने हैं।

यह भी पढ़ें: Budget 2024: मोदी सरकार के अंतरिम बजट पर फारूक अब्दुल्ला की पहली प्रतिक्रिया, महिलाओं को लेकर ये क्या कह गए NC के नेता?

यह भी पढ़ें: जम्मू में भी पिटबुल और रॉटवेलर नस्ल के कुत्ते पालने पर लगा प्रतिबंध, देश के इन शहरों में पहले से हो चुका बैन

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर