Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jammu News: पाकिस्तान की गोली का स्थानीय लोगों पर नहीं होगा असर, AC व LED से युक्त आधुनिक बंकर तैयार

सांबा के सुचेतगढ़ व जेरड़ा गांव में बने दोनों मॉडल बंकर जल्द जनता को समर्पित किए जाएंगे। इन बंकरों में एसी और एलईडी सहित कई आधुनिक सुविधाएं रहेंगी। इन बंकरों का इस्तेमाल पाक गोलाबारी के दौरान लोग शरण लेने के लिए कर सकते हैं। वहीं उपायुक्त ने गांव का दौरा किया है। उन्होंने सांबा जिले में 370 से अधिक व्यक्तिगत व समुदाय बंकर बनकर तैयार हो चुके हैं।

By Jagran News Edited By: Deepak Saxena Updated: Sat, 30 Mar 2024 11:45 PM (IST)
Hero Image
पाकिस्तान की गोली का स्थानीय लोगों पर नहीं होगा असर (सांकेतिक)।

निश्चंत सिंह संब्याल, सांबा। सीमावर्ती जिला सांबा में एयर कंडीशनर (एसी) और एलईडी सहित कई आधुनिक सुविधाओं से लैस दो सामुदायिक बंकर लगभग तैयार हैं। इन्हें जल्द ही स्थानीय लोगों को समर्पित कर दिया जाएगा। जिला विकास आयुक्त, एसएसपी सांबा सहित कई अधिकारियों ने सीमावर्ती क्षेत्र रामगढ़ के जेरडा गांव में बने आधुनिक बंकर का दौरा किया। उन्होंने अधिकारियों को जल्द से जल्द शेष बचे काम को पूरा करने के निर्देश भी दिए।

एसी, एलईडी सहित होंगी कई आधुनिक सुविधाएं

जिला विकास उपायुक्त अभिषेक शर्मा ने सीमा सुरक्षा बल की सीमा चौकी के पास स्थानीय लोगों से मुलाकात कर उनकी समस्याओं को भी सुना। उन्होंने बताया कि दो मॉडल बंकर बनाए गए हैं। एक रामगढ़ के जेरडा गांव में और दूसरा सांबा के सुचेतगढ़ गांव में है, जिसमें एसी, एलईडी सहित कई आधुनिक सुविधाएं होंगी। इन बंकरों का उपयोग गोलाबारी के दौरान एक साथ कई लोग कर पाएंगे और उन्हें कोई दिक्कत भी नहीं होगी।

ये भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान से आए लोगों को चुनाव में अपना पहला वोट डालने का बेसब्री से इंतजार....

जिले में 370 से अधिक अन्य बंकर तैयार

स्थानीय लोग इन्हें पुस्तकालय, जिम और मनोरंजन उद्देश्यों के लिए भी इस्तेमाल कर सकते हैं, यह स्थानीय लोगों पर ही निर्भर करता है। वहीं उन्होंने बताया कि इस समय जिले में 370 से अधिक अन्य बंकर बनकर तैयार हो चुके हैं, जिनमें व्यक्तिगत सहित समुदाय बंकर भी शामिल हैं। पहले चरण में दो समुदाय बंकरों को आधुनिकता के साथ तैयार किया जा रहा है, उसके बाद बाकी बंकरों को भी तैयार किया जाएगा।

ड्रोन या संदिग्ध की सूचना देने वाले किए जाएंगे सम्मानित

जिला उपायुक्त ने स्थानीय लोगों के साथ बैठक में हमेशा सचेत रहने का आग्रह किया। साथ ही ड्रोन एवं संदिग्ध वस्तु या व्यक्ति दिखने पर इसकी जानकारी तुरंत सुरक्षाबलों व पुलिस को देने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि जो भी इन क्षेत्रों में ड्रोन की संदिग्ध गतिविधि की सूचना सुरक्षाबलों को देगा जिला प्रशासन उन्हें सम्मानित करेगा। बता दें कि प्रशासन इससे पहले भी ऐसी सूचना देने वालों को सम्मानित कर चुका है।

ये भी पढ़ें: Mehbooba Mufti: राजौरी-अनंतनाग सीट से चुनाव लड़ने का संकेत दे गईं महबूबा मुफ्ती, कार्यकर्ताओं से कही ये बात

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें