Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Dengue Case Jammu Kashmir: साढ़े पांच हजार से अधिक हुए डेंगू के मामले, बीते दिन इतने केस आए सामने

जम्मू-कश्मीर में कोरोना का प्रकोप जारी है और लगातार इसके मामले सामने आ रहे हैं। मंगलवार को 72 नए मामलों की की पुष्टि हुई। अब तक तक प्रदेश में कुल मिलाकर 5517 लोगों में डेंगू की पुष्टि हो चुकी है। हालांकि विशेषज्ञों ने बताया है कि आने वाले कुछ दिनों में डेंगू के मामलों में कमी देखने को मिल सकती है।

By rohit jandiyalEdited By: Shoyeb AhmedUpdated: Tue, 07 Nov 2023 11:37 PM (IST)
Hero Image
जम्मू कश्मीर में साढ़े पांच हजार से अधिक हुए डेंगू के मामले (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, जम्मू। Dengue Cases In Jammu Kashmir: जम्मू-कश्मीर में कोरोना के मामले आना जारी है। मंगलवार को 72 और लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई। इसे मिलाकर अब तक प्रदेश में 5517 लोगों में डेंगू की पुष्टि हो चुकी है। हालांकि विशेषज्ञों ने उम्मीद जताई है कि आने वाले कुछ दिनों में मामले कम होना शुरू हो जाएंगे।

मंगलवार को इतने मामले आए सामने

स्वास्थ्य विभाग से मिले आंकड़ों के अनुसार मंगलवार को कुल 504 लोग जांच के लिए आए। इनमें आठ बच्चों और 25 महिलाओं सहित कुल 72 लोगों में डेंगू की पुष्टि हुई। सबसे अधिक 54 मामले जम्मू जिले में आए जबकि दो मामले सांबा, सात कठुआ, पांच उधमपुर, एक रियासी, दो पुंछ और एक रामबन में आया।

अभी तक आए कुल मामलों में से 3539 मामले जम्मू जिले में आए। वहीं सांबा में 345, कठुआ में 475, उधमपुर में 782, रियासी में 63, राजौरी में 96, पुंछ में 34, डोडा में 52, रामबन में 57, किश्तवाड़ में आठ, कश्मीर में 25 और अन्य प्रदेशों में 37 मामले आए।

पिछले 55 दिनों के डेंगू के मामले

अभी तक कुल 1738 मरीज अस्पतालों में इलाज करवाने आए हें जिनमें से 1570 को छुट्टी हो गई है। 106 मरीज अभी भी अस्पतालों में भर्ती हैं। सात मरीजों की मौत हो चुकी है। 55 मरीज इलाज के दौरान अस्पतालों से चले गए हैं। स्टेट मलेरिया अधिकारी डॉ. हरजीत राय का कहना है कि कुछ दिनों में डेंगू के मामले और कम होना शुरू हो जाएंगे।

ये भी पढ़ें- Jammu में दिवाली पर स्कूलों में रहेंगी पांच दिन की 'पूजा हॉलिडे', शिक्षा निदेशालय ने जारी किए आदेश