Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

न्यूज़क्लिक परिसर में छापेमारी पर मुफ्ती का बयान, कहा- ये दिल्ली पुलिस का 'मछली पकड़ने का अभियान'

जम्मू-कश्मीर में आज PDP प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने न्यूज़क्लिक के पत्रकारों के घरों पर दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल द्वारा की जा रही छापेमारी को मचली पकड़ने का अभियान बताया है। मुफ्ती ने कहा कि छापे बहुत परेशान करने वाले थे। मुफ्ती ने कहा कि भारत सरकार भारत लोकतंत्र की जननी है और दूसरी ओर चंद स्वतंत्र मीडिया आउटलेट्स पर नकेल कसने के लिए राज्य एजेंसियों का उपयोग करती है।

By Jagran NewsEdited By: Nidhi VinodiyaUpdated: Tue, 03 Oct 2023 03:04 PM (IST)
Hero Image
न्यूज़क्लिक परिसर में छापेमारी पर मुफ्ती का बयान, कहा- ये दिल्ली पुलिस का 'मछली पकड़ने का अभियान'

पीटीआई, श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में आज पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (PDP) प्रमुख महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) ने न्यूज़क्लिक के पत्रकारों के घरों पर दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल द्वारा की जा रही छापेमारी को मचली पकड़ने का अभियान बताया है। मुफ्ती ने कहा कि छापे बहुत परेशान करने वाले थे।

— Mehbooba Mufti (@MehboobaMufti) October 3, 2023

बेहद परेशान करने वाला वाक्या

मुफ्ती ने माइक्रोब्लॉगिंग साइट एक्स पर लिखा कि भारत सरकार भारत लोकतंत्र की जननी है और दूसरी ओर चंद स्वतंत्र मीडिया आउटलेट्स पर नकेल कसने के लिए राज्य एजेंसियों का उपयोग करती है। सरकार ने केवल मछली पकड़ने के अभियान के लिए पत्रकारों के टेलीफोन छीन लिए गए। उन्होंने कहा कि इनका पहले गिरफ्तारी और फिर बार-बार झूठे आरोप लगाने का पैटर्न बेहद परेशान करने वाला है।

मंगलवार सुबह हुई थी छापेमारी 

मालूम हो कि दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने मंगलवार सुबह ऑनलाइन पोर्टल न्यूज़क्लिक और उसके पत्रकारों के घरों पर छापेमारी की, जिसमें पत्रकारों में इस कार्रवाई को लेकर गुस्सा फूटा हुआ है।

पत्रकारों ने ये कहा...

अधिकारियों ने बताया कि स्पेशल सेल ने नया मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। वरिष्ठ पत्रकार अभिसार शर्मा ने एक्स पर लिखा कि दिल्ली पुलिस मेरे घर पहुंची। मेरा लैपटॉप और फोन छीन लिया। एक अन्य पत्रकार भाषा सिंह ने एक्स पर लिखा कि आखिरकार इस फोन से आखिरी ट्वीट हुआ। दिल्ली पुलिस ने मेरा फोन जब्त कर लिया।