Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मतदाता दिवस पर जगह-जगह हो रहे कार्यक्रम, जवाहर नवोदय विद्यालय में पहुंचे तहसीलदार; EVM पर वोट देने का दिया लाइव डेमो

जवाहर नवोदय विद्यालय के प्रांगण में मतदाता दिवस के उपलक्ष्य में कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें तहसीलदार बसोहली सागर विश्वकर्मा बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित रहे। इस अवसर पर जवाहर नवोदय विद्यालय के प्राचार्य जयपाल सिंह भिन्न-भिन्न विभागों के अधिकारी कर्मचारी स्थानीय नागरिक और भिन्न-भिन्न स्कूलों के छात्रों उपस्थित रहे। भिन्न-भिन्न स्कूलों के 11 छात्र-छात्राओं ने मतदाता दिवस के बारे में अपने विचार रखे।

By vivek singh Edited By: Nidhi Vinodiya Updated: Thu, 25 Jan 2024 03:42 PM (IST)
Hero Image
जवाहर नवोदय विद्यालय में पहुंचे तहसीलदार; EVM पर वोट देने का दिया लाइव डेमो

संवाद सहयोगी, बसोहली। जवाहर नवोदय विद्यालय के प्रांगण में मतदाता दिवस के उपलक्ष्य में कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें तहसीलदार बसोहली सागर विश्वकर्मा बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित रहे। इस अवसर पर जवाहर नवोदय विद्यालय के प्राचार्य जयपाल सिंह, भिन्न-भिन्न विभागों के अधिकारी, कर्मचारी, स्थानीय नागरिक और भिन्न-भिन्न स्कूलों के छात्रों उपस्थित रहे।

छात्र-छात्राओं ने अपने विचार रखे

भिन्न-भिन्न स्कूलों के 11 छात्र-छात्राओं ने मतदाता दिवस के बारे में अपने विचार रखे। मुख्य अतिथि तहसीलदार बसोहली सागर विश्वकर्मा ने संबोधित करते हुए बताया कि हर वर्ष 25 जनवरी को राष्ट्रीय मतदाता दिवस मनाया जाता है जिसकी शुरुआत 14 वर्ष पूर्व 25 जनवरी, 2011 से हुई। उन्होंने बताया इस कार्यक्रम के आयोजन का मुख्य उद्देश्य मतदाताओं को जागरूक करना है। 

लोगों को मतदान प्रक्रिया में हिस्सा लेने की अपील की

उन्होंने बताया कि समय-समय पर इलेक्शन कमीशन ऑफ़ इंडिया द्वारा मतदाता सूचियां को अपडेट करने हेतु स्पेशल समरी रिवीजन का आयोजन किया जाता है। तहसीलदार ने लोगों को हर मतदान प्रक्रिया में बढ़ चढ़कर भाग लेने की अपील की।

ईवीएम पर वोट डालने का दिया लाइव डेमो

ईवीएम ट्रेनर शुभम शर्मा और कनव सपोलिया ने ईवीएम पर वोट डालने का लाइव डेमो दिया तथा ईवीएम के बारे में विस्तृत जानकारी दी। तहसीलदार तथा प्राचार्य जवाहर नवोदय विद्यालय ने मतदाता दिवस में भाग लेने वाले 11 छात्र छात्राओं को सम्मानित किया।

प्राचार्य जवाहर नवोदय विद्यालय जयपाल सिंह ने संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि का धन्यवाद किया। कार्यक्रम के अंत में तहसीलदार ने वहां उपस्थित सभी को शपथ भी दिलाई।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें