Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

1 लाख नौकरी, बेरोजगारों को 5000 महीना तो महिलाओं को बसों में मुफ्त यात्रा; नेशनल कॉन्फ्रेंस का बड़ा चुनावी वादा

नेशनल कांफ्रेंस ने जम्मू-कश्मीर में गठबंधन की सरकार बनने पर बेरोजगार युवाओं को प्रति माह 5000 रुपये देने का वादा किया है। पार्टी ने कहा है कि वह वृद्धावस्था पेंशन बढ़ाएगी और लड़कियों की शादी के लिए वित्तीय सहायता 3000 से बढ़ाकर 75000 रुपये करेगी। युवाओं को एक लाख नौकरियां देने के साथ बेरोजगार युवाओं को 5000 रुपये प्रति माह दिया जाएगा।

By Jagran News Edited By: Nitish Kumar Kushwaha Updated: Fri, 13 Sep 2024 03:56 PM (IST)
Hero Image
गठबंधन की सरकार बनने पर बेरोजगारों को प्रति माह 5000 रुपये देगी सरकार: नेकां

जागरण संवददाता, जम्मू। जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव 2024 की तैयारियां जोरो-शोरो पर हैं। इस बीच नेशनल कांफ्रेंस के संभागीय अध्यक्ष रतनलाल गुप्ता ने भाजपा पर ध्रुवीकरण की राजनीति करने का आरोप लगाया है।

उन्होंने कहा कि भाजपा जम्मू-कश्मीर को बांटने का काम कर रही है, लेकिन नेकां ऐसा किसी कीमत पर नहीं होने देगी। रतनलाल ने कहा कि नेकां-कांग्रेस गठबंधन की सरकार बनने पर वृद्धावस्था पेंशन बढ़ाने के साथ लड़कियों की शादी के लिए वित्तीय सहायता 3000 से बढ़ाकर 75,000 रुपये की जाएगी।

इतना ही नहीं उन्होंने युवाओं को एक लाख नौकरियां देने के साथ-साथ बेरोजगार युवाओं को 5000 रुपये प्रति माह देने का वादा किया है।

ईडब्ल्यूएस के हर घर की बुजुर्ग महिला सदस्य को 200 यूनिट बिजली और पीने का पानी मुफ्त दिया जाएगा। इसके अलावा महिलाओं को सरकारी बसों में मुफ्त यात्रा की सुविधा मिलेगी।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर