Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Elections Result 2023: विधानसभा चुनाव परिणाम पर NC प्रमुख फारूक अब्दुल्ला बोले- 'हार जीत होती रहती है, दोनों से सीखना जरूरी'

पांच राज्यों में आए चुनावी परिणाम (Vidhan Sabha Election Result 2023) पर जम्मू-कश्मीर के शीर्ष नेताओं ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। महबूबा मुफ्ती उमर अब्दुल्ला के बाद अब नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला (Farooq Abdullah) ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि चुनाव में हार जीत होती रहती है हमे दोनों से सीखना चाहिए। उन्होंने जम्मू कश्मीर में चुनाव न होने पर भी सवाल खड़े किए हैं।

By Deepak SaxenaEdited By: Deepak SaxenaUpdated: Mon, 04 Dec 2023 05:26 PM (IST)
Hero Image
विधानसभा चुनाव परिणाम पर NC प्रमुख फारूक अब्दुल्ला ने दी प्रतिक्रिया।

जागरण संवाददाता, जम्मू। जम्मू के पूर्व सीएम और नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने पांच राज्यों में विधानसभा परिणाम पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि जम्मू कश्मीर में चुनाव नहीं हुए, छह से सात साल हो गए, क्या कारण है? हार जीत तो होती रहती है, हमे दोनों से सीखना चाहिए, भारत सभी के लिए है और इसे मजबूत करना सभी का काम है।

— ANI (@ANI) December 4, 2023

इंडिया अलाएंस पर उमर अब्दुल्ला ने भी जाहिर की चिंता

विधानसभा चुनाव के परिणाम पर इंडिया अलायंस के भविष्य पर नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष और जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला भी चिंता जाहिर कर चुके हैं। उन्होंने कहा कि मैं कुछ नहीं कह सकता। राज्य चुनावों में इंडिया अलायंस की जो स्थिति है, अगर भविष्य में भी यही स्थिति रही तो हम खुद को नहीं बचा पाएंगे। कांग्रेस मध्य प्रदेश की जमीनी स्थिति को समझ नहीं पाई है।

चुनाव में हार जीत चलती रहती है: महबूबा मुफ्ती

वहीं, इससे पहले चार राज्यों में विधानसभा के चुनावी नतीजों को लेकर कई नेताओं के बयान आ चुके हैं। इसको लेकर जम्मू कश्मीर की पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (PDP) प्रमुख महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) ने भी अपना बयान दिया था। उन्होंने कुपवाड़ा में पार्टी सम्मेलन में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि चुनाव में तो हार-जीत होती रहती है।

उन्होंने आगे कहा कि एक तरफ से विपक्ष है, दूसरी तरफ से सरकार की पूरी ताकत है। एजेंसी, पैसा व चुनाव आयोग है, तो ऐसे में चुनाव में हारना-जीतना चलता रहता है। मुझे उम्मीद है कि जो 2024 का इलेक्शन होगा, उसमें विपक्षी दल बेहतर करेंगे।

ये भी पढ़ें: Jammu: राजभवन में प्रतिनिधिमंडलों ने उपराज्यपाल सिन्‍हा से की मुलाकात, सार्वजनिक महत्व के कई मुद्दों पर की चर्चा