Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jammu: 'पुंछ और राजौरी भी पाकिस्तान चला जाता अगर...', POK मुद्दे पर अमित शाह के बयान पर बोले NC प्रमुख फारूक अब्दुल्ला

सदन में गृहमंत्री अमित शाह के बयान के बाद एनसी प्रमुख फारूक अब्दुल्ला (Farooq Abdullah) ने पलटवार करते हुए कहा कि आप उस वक्त पैदा नहीं हुए थे। उस समय के हालात कुछ और थे। अगर उस समय सेना को डायवर्ट न किया जाता तो पुंछ और राजौरी भी पाकिस्तान में चला जाता। वो लोगों से झूठ बोल रहे हैं।

By Deepak SaxenaEdited By: Deepak SaxenaUpdated: Wed, 06 Dec 2023 07:57 PM (IST)
Hero Image
POK मुद्दे पर अमित शाह के बयान पर बोले NC प्रमुख फारूक अब्दुल्ला।

डिजिटल डेस्क, जम्मू। लोकसभा में अमित शाह के पीओके वाले मुद्दे को लेकर पूर्व पीएम जवाहर लाल नेहरू पर निशाना साधा, जिस पर कांग्रेस और बीजेपी की नोकझोंक के बाद कांग्रेस ने सदन से वॉकआउट कर दिया। इसके बाद अब नेशनल कॉन्फ्रेंस के प्रमुख फारूक अब्दुल्ला ने गृहमंत्री अमित शाह पर निशाना साधते हुए कहा कि ये सब सियासत है, आप उस समय जिंदा नहीं थे।

उस वक्त की स्थिति कुछ और थी: फारूक अब्दुल्ला

नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि उस वक्त आप पैदा नहीं हुए थे। उस समय क्या स्थिति थी वो आपको नहीं पता है। उस वक्त पुंछ और राजौरी को बचाने के लिए फोर्स को डायवर्ट कर दिया गया था। आज पुंछ और राजौरी भारत का हिस्सा है तो उसी मेहरबानी से है। नहीं तो वो भी पाकिस्तान में चला गया होता। उस वक्त की जो स्थिति थी उस पर और कोई रास्ता था नहीं।

ये भी पढ़ें: Jammu News: जम्मू-कश्मीर व लद्दाख में दिखे सकारात्मक और प्रगतिशीत बदलाव', राज्यसभा में दोनों विधेयकों पर बोले नित्यानंद राय

आतंकवाद खत्म है तो क्यों जवान हो रहे शहीद: फारूक अब्दुल्ला

उन्होंने आगे कहा कि उस वक्त सरदार पटेल भी थे, सब थे और उन्होंने कहा था कि इसे जाना चाहिए यूनाइटेड स्टेट में। अब ये लोगों को झूठ बोल रहे हैं, क्या करें उस वक्त हालत ऐसी थी भारत की। इसके साथ ही उन्होंने आतंकवाद को लेकर कहा कि अगर जम्मू कश्मीर में सचमुच में आतंकवाद नहीं तो जवान कैसे शहीद हो रहे हैं।

— ANI (@ANI) December 6, 2023

नेहरू की गलती के कारण कश्मीर ने भुगता: शाह

दरअसल,एनसी प्रमुख फारूक अब्दुल्ला ने ये बात गृहमंत्री अमित शाह के बयान के बाद अपनी प्रतिक्रिया दी है। गृहमंत्री अमित शाह ने सदन में कहा था कि नेहरू की गलतियों के कारण पीओके बना, उनकी दो गलतियों के कारण कश्मीर को भुगतना पड़ा।

ये भी पढ़ें: Jammu News: 'जल्द हो जाएगा आतंकवाद का खात्मा', जम्मू-कश्मीर के विधेयकों की चर्चा को लेकर बोले गृहमंत्री अमित शाह