Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jammu Kashmir News: इंजीनियर राशिद को NIA ने सांसद की शपथ लेने की दी अनुमति, जमानत याचिका पर कल फैसला सुनाएगी अदालत

Engineer Rashid Oath Taking News बारामूला लोकसभा सीट (Baramulla Lok Sabha Seat) से सांसद इंजीनियर राशिद को संसद में शपथ लेने के लिए एनआईए ने अपनी सहमति दे दी है। इंजीनियर राशिद फिलहाल टेरर फंडिग मामले पिछले पांच सालों से जेल में बंद है। इंजीनियर राशिद ने बारामूला से जम्मू- कश्मीर के पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला को एक लाख से अधिक वोटों से हराया था।

By Agency Edited By: Rajiv Mishra Updated: Mon, 01 Jul 2024 03:56 PM (IST)
Hero Image
इंजीनियर राशिद को सांसद की शपथ लेने की मिली अनुमति (फाइल फोटो)

एएनआई, जम्मू। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने सोमवार को जेल में बंद कश्मीरी नेता अब्दुल राशिद शेख उर्फ ​​इंजीनियर राशिद को संसद में सांसद के रूप में शपथ लेने के लिए अपनी सहमति दे दी है।

राशिद ने हाल ही में संपन्न लोकसभा चुनाव में जम्मू-कश्मीर के बारामूला निर्वाचन क्षेत्र से जीत हासिल की थी, लेकिन 18वीं लोकसभा में आधिकारिक समारोह के दौरान शपथ नहीं ले पाए थे।

इन शर्तों के साथ मिली अनुमति

एनआईए का प्रतिनिधित्व करने वाले वकील ने आज अदालत में कहा कि इंजीनियर राशिद को शपथ लेने की सहमति कुछ शर्तों के अधीन होनी चाहिए, जिसमें मीडिया से बातचीत न करना भी शामिल है। राशिद ने लोकसभा सांसद के रूप में शपथ लेने के लिए अंतरिम जमानत या हिरासत पैरोल की मांग की थी।

जमानत याचिका पर कल होगा फैसला

पटियाला हाउस कोर्ट के विशेष न्यायाधीश चंदर जीत सिंह कल राशिद की जमानत याचिका पर आदेश पारित करेंगे। इंजीनियर राशिद ने सांसद के रूप में शपथ लेने के लिए अंतरिम जमानत या हिरासत पैरोल की मांग की थी। वह राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) द्वारा दर्ज आतंकी फंडिंग मामले में पिछले पांच साल से हिरासत में है।

उमर अब्दुल्ला को बारामूला में दी थी शिकस्त

इंजीनियर राशिद ने हाल के आम चुनावों में बारामूला से पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला को हराया था। एनआईए के वकील ने राशिद को शपथ लेने के लिए 5 से 7 जुलाई के बीच तीन तारीखों का सुझाव दिया। बचाव पक्ष के वकील विख्यात ओबेरॉय ने कहा कि 5 जुलाई ठीक है क्योंकि 6 और 7 जुलाई को छुट्टी है।

उनके वकील ने अदालत से राशिद को अपना पहचान पत्र और सीजीएचएस कार्ड प्राप्त करने और बैंक खाता खोलने की सुविधा देने का भी आग्रह किया। वकील ने अदालत से सांसद के रूप में शपथ लेने के समय परिवार के सदस्यों की उपस्थिति की अनुमति देने का भी आग्रह किया है।

यह भी पढ़ें- Jammu Kashmir Assembly Election से पहले महबूबा मुफ्ती ने की मंथन , PDP की तैयारियों और इन मुद्दों पर हुई चर्चा

यह भी पढ़ें- न हौसला डगमगाया न ही आस्था हिली...टायर के सहारे पूरी की अमरनाथ यात्रा, किए पवित्र गुफा के दर्शन, दोनों पैर से हैं दिव्यांग

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें