Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jammu News: सावधान! चोरी का माल खरीदने वाले भी अब होंगे गिरफ्तार, पुलिस ने लोगों से की ये अपील

एसएसपी जम्मू(Jammu News) डा. विनोद कुमार ने कहा कि शहर में दीवाली की रात सुनार के यहां हुई चोरी की वारदात के बाद पुलिस की नजर अब उन लोगों पर भी है जो चोरी का माल खरीदते हैं। मामले में गिरफ्तार किए गए दोनों आरोपितों से पुलिस पूछताछ कर उन लोगों का पता लगाने की कोशिश कर रही है। एसएसपी ने कहा चोरी का माल खरीदने से बचें।

By Jagran NewsEdited By: Monu Kumar JhaUpdated: Wed, 15 Nov 2023 12:44 PM (IST)
Hero Image
चोरी का माल खरीदने वाले भी अब होंगे गिरफ्तार:SSP

जागरण संवाददाता, जम्मू। एसएसपी जम्मू डा. विनोद कुमार(SSP Vinod Kumar) ने कहा कि शहर में दीवाली की रात सुनार के यहां हुई चोरी की वारदात के बाद पुलिस की नजर अब उन लोगों पर है, जो चोरी का माल खरीदते हैं। मामले में गिरफ्तार किए गए दोनों आरोपितों से पुलिस पूछताछ कर उन लोगों का पता लगाने का प्रयास कर रही है जो चोरों से माल खरीदते हैं।

दुकानों व घरों में लगाएं सीसीटीवी कैमरे 

उन्होंने बताया कि इस मामले में अभी चोरी के गहने बेचे नहीं गए थे, लेकिन पकड़े गए आरोपितों के संपर्क में खरीदार थे, जिन्हें यह गहने बेचे जाने थे। पुलिस खरीदारों का पता लगाने के प्रयास कर रही है। उन्हें भी गिरफ्तार किया जाएगा।

ताकि भविष्य में कोई चोरी का सामान न खरीदे। एसएसपी जम्मू डा. विनोद ने पत्रकारवार्ता में लोगों से अपील की कि वे अपनी दुकानों व घरों में सीसीटीवी कैमरे जरूर लगाएं।

यह भी पढ़ें: Jammu News: सावधान! चोरी का माल खरीदने वाले भी अब होंगे गिरफ्तार, पुलिस ने लोगों से की ये अपील

जहां हुई थी चोरी वहां नहीं था कोई सीसीटीवी

अपर गुम्मट में जिस दुकान में चोरों ने सेंध लगाई थी, उसमें लगे सीसीटीवी कैमरे(CCTV Camera) खराब थे। वहां दूसरी दुकानों में भी सीसीटीवी कैमरे नहीं लगे थे, जिस कारण पुलिस के लिए इस वारदात को सुलझाना चुनौती बन गया था।

इस मामले को सुलझाने के लिए सिटी पुलिस ने चोरी के तरीके को समझा और फिर वैसी ही चोरी की पुरानी वारदात को खंगाला जिसमें आरोपित शफादुल(Jammu Crime) शामिल था।

चौबीस घंटे के भीतर सुलझाया मामला

एसएसपी के अनुसार वह चोरी भी राम कपूर के भाई की दुकान में हुई थी, जिसे इसी आरोपित ने अंजाम दिया था। पुलिस(Jammu Police) ने इस मामले को पूरे प्रोफेशनल तरीके से चौबीस घंटे के भीतर सुलझाने में कामयाबी हासिल की है। एसएसपी ने लोगों से अपील की कि वे पुलिस का सहयोग करें।

जो लोग खर्चा वहन सकते हों, वे अच्छी क्वालिटी के सीसीटीवी कैमरे जरूर लगवाएं, ताकि कहीं अगर ऐसी वारदात पेश आती है तो उसे सुलझाने में पुलिस की मदद हो सके। एसएसपी ने कहा कि लोगों को जागरूक होना चाहिए।

यह भी पढ़ें: Jammu Crime: दहेज के लिए पत्नी को उतारा मौत के घाट, अब सलाखों के पीछे पूरी जिंदगी सोचेगा 'काश मैंने ऐसा न किया होता'