Move to Jagran APP

मुख्यमंत्री बनने के बाद आज पहली बार जम्मू आएंगे उमर अब्दुल्ला, सज गया शेर-ए-कश्मीर भवन; लोगों की सरकार से कई उम्मीदें

जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री बनने के बाद उमर अब्दुल्ला पहली बार जम्मू आ रहे हैं। उनके स्वागत के लिए पार्टी कार्यकर्ता दिनभर तैयारियों में जुटे रहे। शेर-ए-कश्मीर भवन को सजाया गया है और सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। उमर अब्दुल्ला पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे और कुछ अन्य कार्यक्रमों में भी शामिल होंगे। सीएम के आगमन को लेकर नेताओं और कार्यकर्ताओं में जोश है।

By Jagran News Edited By: Sushil Kumar Updated: Sat, 19 Oct 2024 11:53 AM (IST)
Hero Image
मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला के स्वागत में तैयारी पूरी, नेताओं और कार्यकर्ताओं में जोश।

जागरण संवाददाता, जम्मू। जम्मू-कश्मीर का मुख्यमंत्री बनने के बाद उमर अब्दुल्ला शनिवार को पहली बार जम्मू आएंगे। जम्मू पहुंचते ही वह सबसे पहले पार्टी मुख्यालय शेर-ए-कश्मीर भवन में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे। उनके स्वागत के पार्टी कार्यकर्ता दिनभर तैयारियों में लगे रहे। दिन भर शेर-ए-कश्मीर भवन को सजाने का कार्य चलता रहा।

पार्टी कार्यालय में उमर अब्दुल्ला के स्वागत की तैयारियों को लेकर बैठकों का दौर भी चला। उमर अब्दुल्ला अक्सर जम्मू आने पर पार्टी कार्यालय जाते हैं और पार्टी कार्यकर्ताओं से भी मिलते रहते हैं लेकिन इस बार मुख्यमंत्री बनने के बाद वह पहली बार शेर-ए-कश्मीर भवन आ रहे हैं।

उनके जम्मू पहुचने की सूचना से ही नेकां कार्यकर्ता काफी उत्साहित हैं। नेकां के सचिव बशीर अहमद ने कहा कि उमर अब्दुल्ला लोक प्रिय नेता हैं।

CM के स्वागत में लगाए गए बैनर और पोस्टर

उनके जम्मू पहुचने पर सदा ही विशेष उत्साह रहता है। इस बार वह मुख्यमंत्री बन कर आ रहे हैं, तो लोगों को उनसे ज्यादा उम्मीदें हैं। विशेषकर पार्टी कार्यकर्ता उनका बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। उमर अब्दुल्ला के जम्मू आने की सूचना के बाद पार्टी कार्यालय को पूरी तरह से सजाया गया है।

बाजारों में भी उमर अब्दुल्ला के स्वागत में बैनर और पोस्टर लगा दिए गए हैं। सभागार की रोशनी व्यवस्था और माइक, स्पीकर आदि लगा दिए गए हैं। मंच पूरी तरह से तैयार है। देर रात से ही पार्टी कार्यालय और आसपास के क्षेत्रों में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था कर दी गई है।

ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर भी बैठक हुई। पार्टी सूत्रों अनुसार उमर अब्दुल्ला नेकां कार्यालय में आयोजित समारोह के बाद एक-दो और कार्यक्रमों में शामिल होंगे और शनिवार को ही वापस श्रीनगर लौट जाएंगे।

'कांग्रेस-माकपा से कोई मतभेद नहीं'

डिप्टी स्पीकर की नियुक्ति मामले पर नेशनल कान्फ्रेंस ने स्पष्ट किया कि इस मुद्दे पर सहयोगी दल कांग्रेस, माकपा व अन्य के साथ कोई मतभेद नहीं है। सूत्रों ने बताया कि डिप्टी स्पीकर का पद भाजपा को दिया जाएगा। भाजपा को डिप्टी स्पीकर का पद दिए जाने की स्थिति में स्पीकर और डिप्टी स्पीकर दोनों का चुनाव सर्वसम्मति हो जाएगा।

बता दें कि पीडीपी-भाजपा गठबंधन सरकार के समय डिप्टी स्पीकर का पद नेकां के पास था। नेकां-कांग्रेस गठबंधन सरकार के समय डिप्टी स्पीकर के पद पर पीडीपी के वरिष्ठ नेता सरताज मदनी थे। वहीं स्पीकर पद की बात करें तो अब्दुल रहीम राथर का नाम सबसे आगे है।

यह भी पढ़ें- जम्मू-कश्मीर: मुबारक गुल बने प्रोटेम स्पीकर, सभी विधायक सोमवार को लेंगे शपथ, स्पीकर की रेस में अब्दुल रहीम सबसे आगे

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।