Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

उमर अब्दुल्ला ने केंद्र पर साधा निशाना, कहा- श्रीनगर में आतंकियों द्वारा की गई हत्याएं सरकार की विफलता दिखाती है

नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने श्रीनगर में आतंकियों द्वारा सिख युवक को गोली मारने के बाद सुरक्षा पर सवाल खड़े किए हैं। उमर अब्दुल्ला ने कहा कि ऐसी घटनाएं सरकार की विफलता को उजागर करती हैं। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार डबल इंजन की सरकार होने का दावा करती है और इसके बाद भी ऐसी हत्याएं हो रही है तो ये सरकार की विफलता है।

By Agency Edited By: Nidhi Vinodiya Updated: Thu, 08 Feb 2024 09:17 PM (IST)
Hero Image
श्रीनगर में आतंकियों द्वारा की गई हत्याएं सरकार की विफलता दिखाती है

पीटीआई, जम्मू। श्रीनगर में आतंकियों द्वारा सिख युवक को गोली मारने के बाद नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने सुरक्षा पर सवाल खड़े किए हैं। उमर अब्दुल्ला ने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा है कि बुधवार को आतंकियों द्वारा लक्षित हत्याएं सरकार की खराब स्थिति को उजागर करती हैं। उमर अब्दुल्ला इस हमले की निंदा करते हुए मारे गए गैर-स्थानीय व्यक्तियों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की। 

पंजाब के थे मृतक

बता दें कि ये हत्याएं साल की पहली लक्षित हत्याएं है, इसमें आतंकवादियों ने बुधवार को श्रीनगर में एक सिख सहित पंजाब के दो श्रमिकों की गोली मारकर हत्या कर दी। अमृतसर के रहने वाले अमृतपाल सिंह को शल्ला कदल इलाके में आतंकवादियों ने गोली मारी थी, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। वहीं 25 साल के रोहित, जो कि घायल हो गया था, ने आज अस्पताल में दम तोड़ दिया। 

हत्याओं को बताया सरकार की विफलता

पत्रकारों से बात करते समय कहा कि केंद्र डबल इंजन सरकार का दावा करती है और इसके बावजूद भी श्रीनगर में आतंकवादी हमले जारी रहते हैं, तो यह उनकी विफलता है।

उमर अब्दुल्ला ने केंद्र शासित प्रदेश में मौजूदा सुरक्षा स्थिति के लिए सरकार को जिम्मेदार ठहराया और कहा कि जम्मू-कश्मीर को नई दिल्ली से सीधे नियंत्रित किया जाता है। बजट वहीं से पारित होता है और एलजी साहब (उपराज्यपाल मनोज सिन्हा) को निर्देश भी वहीं से मिलते हैं।

370 हटने के बाद हो रही घटनाएं- उमर अब्दुल्ला

उमर अब्दुल्ला ने पीड़ित परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि हमें गहरा अफसोस है कि बाहर से आए दो मेहमान शिकार हो गए हैं। अब्दुल्ला ने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि पिछले कुछ सालों से श्रीनगर में ऐसे हमले हो रहे हैं। स्थिति सामान्य होने के सरकार के दावे की आलोचना करते हुए उन्होंने कहा कि उन्होंने दावा किया था कि धारा 370 हटने के बाद बंदूकें शांत हो जाएंगी। 

हालांकि, इसके बाद भी हम श्रीनगर, राजौरी और पुंछ में आतंकी हमलों और घटनाएं होती देख रहे हैं।

आगामी लोकसभा चुनावों में 400 से अधिक सीटें हासिल करने के बारे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की टिप्पणी के बारे में एक सवाल का जवाब देते हुए पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि सबसे पहले उन्हें इन 400 से अधिक सीटों पर ध्यान केंद्रित करने के बजाय लोगों के जीवन की सुरक्षा पर ध्यान देना चाहिए। 

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें