Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jammu Kashmir News: पाकिस्तान की नापाक हरकत, रामगढ़ में ड्रोन से गिराए हथियार

पाकिस्तान की नापाक हरकत एक बार फिर सामने आई हैं। पाकिस्तान ने रामगढ़ के अग्रिम सीमावर्ती क्षेत्र में ड्रोन के जरिए हथियार गिराए हैं। स्थानीय लोगों की सूचना पर पुलिस और बीएसएफ ने तुरंत कार्रवाई करते हुए हथियारों को बरामद कर लिया है। बरामद हथियारों में तीन पिस्तौल शामिल हैं। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

By lalit k Edited By: Nitish Kumar Kushwaha Updated: Mon, 02 Sep 2024 08:42 PM (IST)
Hero Image
पाकिस्तान ने रामगढ़ में ड्रोन से हथियार गिराए।

संवाद सहयोगी, रामगढ़। आए दिन पाक ही नापाक करतूतें कहीं न कहीं पर सामने आ रही हैं। कहीं पर पाक सक्रिय आतंकी संगठन ड्रोन की मदद से मादक तस्करी करने का प्रयास करता है तो कहीं पर इसी ड्रोन की मदद से हथियारों को सरहद के इस पार सक्रिय अपने आतंकियों तक पहुंचाने का कार्य करता है।

बीती रात करीब ग्यारह बजे जिला सांबा के सब सेक्टर रामगढ़ के अग्रिम मालूचक बल्लड़ क्षेत्र में स्थानीय सीमांत गांव के लोगों ने पाकिस्तान की तरफ से आकाश पर एक ड्रोन नुमा चीज को मंडराते देख तुरंत बीएसएफ व पुलिस को सूचित किया। ग्रामीणों से मिली इस ड्रोननुमा चीज के अग्रिम सीमा क्षेत्रो पर मंडराने की सूचना मिलते ही जिला पुलिस एसओजी जम्मू व बीएसएफ ने तुरंत मौके पर पहुंच कर थ्री टीयर सर्च ऑपरेशन चलाया।

अग्रिम सीमांत क्षेत्रों में चलाए गए सर्च आपरेशन का नेतृत्व एसओजी विंग जम्मू डिप्टी एसपी प्रियंका वर्मा ने किया। वहीं, उनके साथ जिला पुलिस अधिकारी बीएसफ व स्थानीय पुलिस कनिष्ठ अधिकारियाें ने भी पूरे क्षेत्र को बारीकी से खंगाला।

देर शाम को अग्रिम मालूचक-बल्लड़ सहित अन्य बसंतर क्षेत्रों में चलाए गए सर्च ऑपरेशन के चलते गांव चक पारस के अग्रिम क्षेत्र से संयुक्त सर्च आपरेशन टीम को कुछ हथियार मिले। बसंतर व कृषि क्षेत्रों में पड़े मिले इन हथियारों में तीन पिस्तौल थे जो लोडेड बताए जा रहे हैं। वहीं, सोमवार सुबह बरामद किए गए इन हथियारों को रामगढ़ थाने के मालखाने में जमा करवाने की प्रक्रिया को अंतिम रूप दिया गया।

इसमें बीएसएफ जिला पुलिस व एसओजी के अधिकारियों ने भी अपनी निगरानी में इनको रामगढ़ पुलिस के हवाले किया। उधर रामगढ़ पुलिस ने इस संदर्भ में आईपीसी की धारा 113(3)/ 149 बीएनएस व 7/25 आर्म्ड एक्ट के तहत मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।

अभी तक ड्रोन की मदद से गिराए गए हथियारों का अधिकारिक स्तर पर काेई हवाला नहीं दिया गया है। जारी पुलिस अधिसूचना के आधार पर ही बरामद हथियारों की सूचना को सार्वजनिक किया गया है। समाचार लिखे जाने तक बरामद हथियारों को लेकर पुलिस स्तर आला अधिकारियों के बयान जारी करने की उम्मीद थी जिसका इंतजार किया जा रहा है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर