Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

जमीन का मालिकाना अधिकार मिलने पर झूमे पाकिस्तानी विस्थापित, PM मोदी का किया शुक्रिया; कहा- भाजपा सरकार ने पूरा किया सपना

पाकिस्तानी विस्थापित जमीन का मालिकाना हक मिलने के बाद से काफी ज्यादा खुश हैं। उन्होंने इसके लिए जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir News) के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह का शुक्रिया अदा किया है। सरकार के इस फैसले का स्वागत करते हुए गुरुवार को परगवाल गुड़ा पंचायत के लोगों ने ढोल नगाड़ों के साथ जश्न मनाया।

By lalit k Edited By: Nitish Kumar Kushwaha Updated: Fri, 02 Aug 2024 09:27 AM (IST)
Hero Image
जमीन का मालिकाना हक मिलने के बाद जश्म मनाते पाकिस्तानी विस्थापित

संवाद सहयोगी, परगवाल। पाकिस्तानी विस्थापितों को जमीन का मालिकाना हक मिलने के बाद से वे काफी खुश नजर आ रहे हैं। सरकार के इस फैसले के बाद से परगवाल गुड़ा पंचायत के लोगों ने ढोल नगाड़ों के साथ गुरुवार (1 अगस्त) को जश्न मनाया।

उन्होंने इसके लिए जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह का शुक्रिया अदा किया।

'भाजपा सरकार की वजह से मिला हक'

पाकिस्तानी विस्थापितों ने इस फैसले की सराहना करते हुए भाजपा सरकारी की तारीफ की है। उन्होने कहा कि भाजपा सरकार की बदौलत ही पाकिस्तानी विस्थापित को जमीन का मालिकाना हक मिला है।

जसवंत सिंह, उत्तम सिंह, चंचल सिंह, तरसेम सिंह, जगदीश सिंह, सुखदेव सिंह, बिट्टू सिंह, नसीब सिंह, काली सिंह, पवन सिंह व समुदाय के अन्य लोगों ने कहा कि कई साल जद्दोजहद करते बीत गए।

कई सरकारें आईं और चली गई लेकिन किसी ने पाकिस्तानी विस्थापितों के बारे में नहीं सोचा। लेकिन अब वर्षों बाद भाजपा सरकार ने उनका सपना पूरा किया है।

पाकिस्तानी विस्थापितों को मिली 46 हजार कनाल से अधिक भूमि

गौरतलब है कि बीते दिनों जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा की अध्यक्षता में हुई प्रशासनिक परिषद की बैठक में 1965 के पाकिस्तानी विस्थापितों को जम्मू-कश्मीर की भूमि पर मालिकाना हक दिए जाने को मंजूरी दी थी। जिसके बाद से विस्थापित समुदाय को 46000 कनाल से अधिक भूमि दी गई है।

यह भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान से आए विस्थापितों को मिला संपत्ति का मालिकाना अधिकार, 70 हजार परिवार होंगे लाभांवित

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर