Move to Jagran APP

Jammu Kashmir: सांबा में शनिवार रात दिखा पाकिस्तानी ड्रोन, आज दिन भर जारी रहा तलाशी अभियान

सुरक्षाबलों ने रविवार की तड़के सुबह मंगूचक चचवाल राजपुरा सहित आसपास के क्षेत्रों में व्यापक तलाशी अभियान चलाया। तलाशी अभियान की अगुवाई कर रहे जम्मू कश्मीर पुलिस के विशेष दस्ते एसओजी के डीएसपी गारू राम भारद्वाज ने बताया कि बीती रात स्थानीय लोगों द्धारा ड्रोन को देखा था।

By Vikas AbrolEdited By: Updated: Sun, 17 Jul 2022 06:16 PM (IST)
Hero Image
24 घंटों के भीतर पुंछ के बाद गत रात को सांबा जिले में पाकिस्तानी ड्रोन ने घुसपैठ की कोशिश की।

सांबा, संवाद सहयोगी। शनिवार रात को सांबा के सीमावर्ती गांव मंगूचक में ड्रोन देखे जाने के बाद सुरक्षाबलों ने रविवार की सुबह तलाशी अभियान चलाया।

सुरक्षाबलों ने रविवार की तड़के सुबह मंगूचक, चचवाल, राजपुरा सहित आसपास के क्षेत्रों में व्यापक तलाशी अभियान चलाया। तलाशी अभियान की अगुवाई कर रहे जम्मू कश्मीर पुलिस के विशेष दस्ते एसओजी के डीएसपी गारू राम भारद्वाज ने बताया कि बीती रात स्थानीय लोगों द्धारा ड्रोन को देखा था जिसके बाद से ही सुरक्षाबल हरकत में आ गए थे हमारे जवान रात से ही उक्त इलाके पर नज़र रखे हुए थे और फिर सुबह हमने केंद्रीय रिज़र्व पुलिस बल के जवानों के साथ पूरे इलाके का चप्पा चप्पा खंगाला है।

उन्होंने बताया कि आए दिन पड़ोसी देश पाकिस्तान की ओर से घुसपैठ के प्रयास हो रहे है जिसमे उन्होंने कई बार ड्रोन से भी कोशिश की है परन्तु सफलता नहीं मिली है। अमरनाथ यात्रा के दौरान पाकिस्तान में बैठे आतंकियों के आका लगातार यात्रा में खलल डालने का प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि पिछले कई दिनों से हम लोग लगातार अंतरराष्ट्रीय सीमा के साथ लगते इलाके में तलाशी अभियान चला रहे हैं। इससे पहले सुरक्षाबलों द्वारा भी कईं बार ड्रोन के माध्यम से गिराए गए हथियार और नशीले पदार्थ को पकड़ा है।

यहां यह बता दें कि पिछले 24 घंटों के भीतर पुंछ के बाद गत शनिवार रात को सांबा जिले में पाकिस्तानी ड्रोन ने घुसपैठ की कोशिश की। सेना के जवानों ने जब ड्रोन पर फायरिंग की तो वह वापस सीमा पार लौट गया। इससे पहले गत शुक्रवार को पुंछ में पाकिस्तानी ड्रोन ने घुसपैठ करने की कोशिश की थी। 

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।