Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

J&K Election 2024: 'सरकार बनाने को गिड़गिड़ाते थे राम माधव', महबूबा मुफ्ती ने भाजपा पर जमकर बोला हमला

Jammu-Kashmir Election जम्मू-कश्मीर में 10 साल बाद विधानसभा चुनाव हो रहे हैं। चुनाव के दौरान नेताओं का एक-दूसरे पर जुबानी हमला भी जारी है। पीजीपी अध्यक्ष और जम्मू-कश्मीर की पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती ने भाजपा पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने भाजपा नेता राम माधव पर हमला बोलते हुए कहा कि सरकार बनाने के लिए उनके दरवाजे पर दस्तक देते रहते थे।

By Jagran News Edited By: Rajiv Mishra Updated: Wed, 25 Sep 2024 03:12 PM (IST)
Hero Image
महबूबा मुफ्ती ने भाजपा पर साधा निशाना (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, जम्मू। भाजपा पर पलटवार करते हुए पीडीपी अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने कहा है कि आज प्रधानमंत्री व गृह मंत्री यहां आकर परिवारवाद की बड़ी-बड़ी बातें करते हैं, लेकिन यह वही भाजपा है, जिसके नेता राम माधव यहां सरकार बनाने के लिए तीन महीने तक उनके दरवाजे पर दस्तक देते रहे थे।

'सरकार बनाने के लिए चक्कर काटते रहे राम माधव'

महबूबा ने कहा कि पहले दो महीने तक राम माधव उनके पिता स्व. मुफ्ती मोहम्मद सईद के पास सरकार बनाने के लिए चक्कर काटते रहे। उसके बाद तीन महीने तक राम माधव उनके पास आते रहे और सरकार बनाने के लिए गिड़गड़ाते रहे। उस समय राम माधव कहते थे कि उन्हें पीडीपी की सारी शर्तें मंजूर है। तब पीडीपी ने अपनी शर्तों के साथ भाजपा के साथ सरकार बनाई थी।

पीडीपी के बिना किसी की सरकार नहीं बन पाएगा- महबूबा

महबूबा ने कहा कि इस बार भी पीडीपी के सहयोग के बिना किसी की सरकार नहीं बन पाएगी। मंगलवार की शाम बाहू विधानसभा क्षेत्र से पार्टी प्रत्याशी वीरेंद्र सिंह सोनू के पक्ष में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए महबूबा ने कहा कि आज भाजपा नेता यहां कहते हैं कि वह जम्मू का मुख्यमंत्री बनाएंगे, इसलिए उन्हें वोट दें। महबूबा ने सवाल उठाया कि पिछले पांच साल से यहां उन्हीं की सरकार चल रही है। आज तक उन्होंने जम्मू के लिए क्या किया?

यह भी पढ़ें- 'उनके प्रमाण पत्र की जरूरत नहीं', राजनयिकों के दौरे पर भड़के उमर अब्दुल्ला; राहुल गांधी को भी दी सलाह

भाजपा पर जमकर साधा निशाना

महबूबा ने कहा कि पांच अगस्त, 2019 के बाद जम्मू सबसे अधिक बर्बाद हुआ है। यहां बेरोजगारी बढ़ी है और नशा बढ़ा है। महबूबा ने कहा कि आज यह जम्मू का मुख्यमंत्री बनाने की बात करते हैं, लेकिन इन्होंने पांच अगस्त 2019 के बाद जम्मू का उपराज्यपाल क्यों नहीं बनाया?

उन्होंने कहा कि जब पीडीपी की सरकार थी जो चीफ सेक्रेटरी जम्मू का था, आईजी जम्मू का था और सलाहकार जम्मू के थे, लेकिन भाजपा ने पांच साल जम्मू से किसी को महत्वपूर्ण पद पर तैनात नहीं किया। उन्होंने लोगों से भाजपा के झूमलों से दूर रहने की अपील भी की।

यह भी पढ़ें- राहुल से क्यों नाखुश हैं उमर अब्दुल्ला? बोले- कांग्रेस ने उतना काम नहीं किया, उम्मीद है कि जम्मू पर भी ध्यान देंगे