Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jammu Terror Attack: 'लॉ एंड ऑर्डर संभालने की बजाय...', आतंकी हमलों पर DGP के विवादित बयान पर भड़कीं महबूबा मुफ्ती

जम्मू-कश्मीर के डीजीपी आर.आर स्वैन ने आतंकी हमलों (Jammu terrorist News) को लेकर क्षेत्रीय पार्टियों पर अपने बयान में निशाना कसा जिसके बाद पीडीपी की प्रमुख महबूबा मुफ्ती का रिएक्शन सामने आया है। उन्होंने कहा कि नेताओं के लिए मारे गए आतंकियों के घर जाना और सार्वजनिक रूप से उनके पीड़ितों के प्रति संवेनाएं प्रकट करना सामान्य बन गया है

By Jagran News Edited By: Prince Sharma Updated: Tue, 16 Jul 2024 06:13 PM (IST)
Hero Image
पुलिस महानिदेशक आर.आर स्वैन अपने बयान को लेकर विवादों में घिर गए है

पीटीआई, जम्मू। जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक आर.आर स्वैन अपने बयान को लेकर विवादों में घिर गए है।

स्वैन ने भारतीय प्रबंधन संस्थान (IIM) में छात्रों को संबोधित करते हुए कहा था कि नेताओं के लिए मारे गए आतंकियों के घर जाना और सार्वजनिक रूप से उनके पीड़ितों के प्रति संवेनाएं प्रकट करना सामान्य बन गया है। इसके साथ ही स्वैन ने कहा था कि पार्टियां राजनीतिक लाभ लेने के लिए आतंकी नेटवर्क के नेताओं को बढ़ावा भी दे रही है।

उन्होंने कहा कि घाटी में तथाकथित मुख्यधारा या क्षेत्रीय राजनीति की बदौलत पाकिस्तान ने नागरिक समाज के सभी महत्वपूर्ण पहलुओं में सफलतापूर्वक घुसपैठ कर ली है।

यह दिखाने के लिए पर्याप्त सबूत हैं कि कई लोगों ने खरगोश के साथ दौड़ने और शिकारी कुत्ते के साथ शिकार करने की कला में महारत हासिल कर ली है, जिससे आम आदमी और सुरक्षा बल भयभीत, भ्रमित और हैरान है।

उन्होंने प्रदेश में लगातार बढ़ रहे आतंकी हमले के लिए प्रदेश प्रशासन व केंद्र सरकार को जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने जम्मू कश्मीर में उपराज्यपाल के अधिकारों में बढ़ोतरी पर भी एतराज जताया

DGP के बयान पर क्या बोलीं महबूबा मुफ्ती

महबूबा मुफ्ती ने कहा की जम्मू कश्मीर के पुलिस महानिदेशक कानून व्यवस्था को संभालने में विफल रहे हैं। पुलिस महानिदेशक कानून व्यवस्था संभालने के बजाय राजनीतिक मामलों में ज्यादा रुचि लेते हैं वह पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (PDP) को तोड़ने राजनीतिक दलों के कार्यकर्ताओं को परेशान करने पत्रकारों को तंग करने में ही ज्यादा व्यस्त रहते हैं।

उन्होंने कहा कि बीते 32 माह में विभिन्न आतंकी हमले में 50 सैन्य कर्मी वीरगति को प्राप्त हो चुके हैं लेकिन पुलिस महानिदेशक पतंग की हिंसा पर काबू पाने में असमर्थ रहे हैं वह सिर्फ अपने राजनीतिक आकाओं को खुश करने में लगे रहते हैं। महबूबा मुफ्ती ने पुलिस महानिदेशक पर सांप्रदायिक भावना से ग्रस्त होने का भी आरोप लगाया।

यह भी पढ़ें- जम्मू के पहाड़ों और जंगलों में छिपे हो सकते हैं 50 से भी ज्यादा आतंकी! हेलीकॉप्टर और ड्रोन से खंगाला जा रहा चप्पा-चप्पा