Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jammu Kashmir Election 2024: पीडीपी ने जारी की विधानसभा क्षेत्रों के प्रभारियों की लिस्ट, इल्तिजा मुफ्ती का नाम भी शामिल

Jammu Kashmir Election 2024 जम्‍मू कश्‍मीर में पीडीपी ने विधानसभा क्षेत्रों के प्रभारियों की लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती की बेटी इल्तिजा मुफ्ती का नाम भी शामिल है। ज्ञात हो कि जम्मू-कश्मीर में तीन चरणों में विधानसभा चुनाव होंगे। पहले चरण का चुनाव 18 सितंबर को होगा वहीं दूसरे चरण का चुनाव 25 सितंबर और तीसरे चरण का चुनाव एक अक्टूबर को होगा।

By Jagran News Edited By: Himani Sharma Updated: Mon, 19 Aug 2024 05:14 PM (IST)
Hero Image
पीडीपी ने जारी की उम्‍मीदवारों की पहली लिस्‍ट (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, जम्‍मू। जम्‍मू कश्‍मीर में होने वाले विधानसभा चुनाव (Jammu Kashmir Election 2024) के लिए पीडीपी ने विधानसभा क्षेत्रों के प्रभारियों की लिस्ट जारी की है। पीडीपी ने दक्षिण कश्‍मीर के निर्वाचन क्षेत्रों के लिए आठ प्रभारियों के नाम जारी किए।

इल्तिजा मुफ्ती को भी मिला मौका

पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती की बेटी इल्तिजा मुफ्ती को भी प्रभारी नियुक्त किया गया है। इल्तिजा मुफ्ती को बीजबेहाड़ा विधानसभा क्षेत्र का जिम्मा सौंपा गया है। इसी सीट से 1996 में महबूबा मुफ्ती ने पहली बार विधानसभा चुनाव लड़ा था।

महबूबा मुफ्ती की अध्यक्षता में हुई बैठक

दक्षिण कश्मीर के चार जिलों अनंतनाग, कुलगाम, शोपियां व पुलवामा में 16 विधानसभा क्षेत्र हैं। पहले चरण में 18 सितंबर को होने वाले चुनाव में दक्षिण कश्मीर के 16 विधानसभा क्षेत्रों के अलावा रामबन,डोडा और किश्तवाड़ जिले के आठ विधानसभा क्षेत्रों समेत 24 विधानसभा क्षेत्र हैं।

पीपुल्स डेमोक्रेटिक पाटी की राजनीतिक मामलों की कोर समिति की आज महबूबा मुफ्ती की अध्यक्षता में एक बैठक हुई। इसमें आगामी विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी की रणनीति,समान विचारधारा वाले राजनीतिक दलों के साथ मुद्दों के आधार पर कुछ सीटों विशेष के लिए तालमेल और पार्टी के उम्मीदवारों से संबधित मुद्दों पर चर्चा हुई।

यह भी पढ़ें: Udhampur Encounter: उधमपुर के डुडू बसंतगढ़ में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़, एक जवान बलिदान