Move to Jagran APP

'नेकां के लोग भेड़-बकरियों चुरा रहे', इल्तिजा मुफ्ती ने उमर अब्दुल्ला की पार्टी पर साधा निशाना

जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती की बेटी इल्तिजा मुफ्ती ने नेशनल कॉन्फ्रेंस (NC) के कार्यकर्ताओं पर पीडीपी समर्थकों पर हमला करने और उनकी भेड़-बकरियां चुराने का आरोप लगाया है। इल्तिजा ने कहा कि उमर अब्दुल्ला को बताना चाहिए कि क्या गुंडाराज वापस आ गया है। वहीं कुलगाम में माकपा और जमात-ए-इस्लामी के समर्थकों में मारपीट होने की खबर सामने आई थी।

By Jagran News Edited By: Rajiv Mishra Updated: Fri, 11 Oct 2024 03:50 PM (IST)
Hero Image
इल्तिजा मुफ्ती ने नेकां कार्यकर्ताओं पर लगाया मारपीट का आरोप (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर की पूर्व सीएम और पीडीपी सुप्रीमो महबूबा मुफ्ती की बेटी इल्तिजा मुफ्ती ने गुरुवार को बिजबेहरा में नेकां के कार्यकर्ताओं पर पीडीपी समर्थकों पर हमला करने और उनकी भेड़-बकरियां चुराने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा, उमर अब्दुल्ला को बताना चाहिए कि क्या गुंडाराज वापस आ गया है। वहीं, नेकां के नवनिर्वाचित विधायक बशीर वीरी ने उमर पर लगाए इल्तिजा के आरोपों को बेबुनियाद बताया है, साथ ही इल्तिजा पर कार्रवाई कराने की चेतावनी दी है।

इल्तिजा ने नेकां पर लगाए मारपीट करने का आरोप

वहीं कुलगाम में माकपा नेता मोहम्मद यूसुफ तारीगामी की चुनाव में जीत के बाद माकपा समर्थकों और प्रतिबंधित जमात-ए-इस्लामी के समर्थकों में मारपीट हो गई। इल्तिजा ने बिजबिहाड़ा और दम्हाल हांजीपोरा में नेकां कार्यकर्ताओं द्वारा पीडीपी समर्थकों के घरों में तोड़फोड़ करने का आरोप लगाया। इल्तिजा ने कहा कि आज से 30-40 वर्ष पहले भी नेकां यही करती थी और आज फिर वह उसी गुंडागर्दी पर उतर आई है। पीडीपी ने इस गुंडाराज को खत्म किया था।

जमात समर्थित नेता ने माकपा पर लगाया आरोप

उमर अब्दुल्ला अभी अभी विधायक दल का नेता चुने गए हैं और वह मुख्यमंत्री बनने जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि जिनका दिमाग खराब हुआ है, हम उन्हें ठीक कर देंगे। इस बीच, जमात के नेताओं और कुलगाम में चुनाव लड़ने वाले जमात समर्थित उम्मीदवार सैयार अहमद रेशी ने गुरुवार को एक पत्रकार वार्ता कर आरोप

लगाया कि माकपा नेता मोहम्मद यूसुफ तारीगामी के समर्थकों ने जमात समर्थकों के साथ मारपीट की और उनके घरों पर हमला किया।

माकपा समर्थकों ने आरोपों को नकारा

माकपा समर्थकों ने इन आरोप को नकारते हुए कहा कि मारपीट सबसे पहले जमात के समर्थकों ने ही शुरू की। इस बीच, सूत्रों ने बताया कि जमात और माकपा समर्थकों के बीच मारपीट में कुछ लोग घायल हुए हैं।

यह भी पढ़ें- जम्मू-कश्मीर में नेशनल कॉन्फ्रेंस को समर्थन देगी AAP, LG मनोज सिन्हा को सौंपी समर्थन की चिट्ठी

श्रीगुफवारा-बिजबेहरा सीट से चुनाव लड़ी थी इल्तिजा मुफ्ती

महबूबा मुफ्ती की बेटी इल्तिजा मुफ्ती श्रीगुफवारा-बिजबेहरा सीट से चुनाव लड़ी थी। उन्हें हार का सामना करना पड़ा। बता दें कि इस सीट को मुफ्ती परिवार का गढ़ माना जाता है। इल्तिजा को जम्मू-कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस के प्रत्याशी बशीर अहमद शाह वीरी ने शिकस्त दी थी। इल्तिजा मुफ्ती को 23529 वोट मिले थे। वहीं नेकां के बशीर अहमद शाह को 33299 वोट मिले थे। बता दें कि इस विधानसभा चुनाव में इल्तिजा मुफ्ती पहली बार चुनावी मैदान में उतरी थी।

यह भी पढ़ें- नई सरकार का स्वागत करने के लिए तैयार हुआ सचिवालय, विधानसभा में बैठेंगे 6 अधिक सदस्य

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें